DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुख्यमंत्री आवास घेरने जा रहे एनएसयूआई कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

मुख्यमंत्री आवास घेरने जा रहे एनएसयूआई कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

1 / 2मुजफ्फरपुर बालिका गृहकांड और शिक्षा की बिगड़ती स्थिति को लेकर छात्र संगठन ने सदाकत आश्रम से निकाला था...

मुख्यमंत्री आवास घेरने जा रहे एनएसयूआई कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

2 / 2मुजफ्फरपुर बालिका गृहकांड और शिक्षा की बिगड़ती स्थिति को लेकर छात्र संगठन ने सदाकत आश्रम से निकाला था...

PreviousNext

मुजफ्फरपुर बालिका आश्रय गृहकांड और शिक्षा की बिगड़ती स्थिति के विरोध में सोमवार की शाम मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने जा रहे एनएसयूआई कार्यकर्ताओं को पुलिस ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। हड़ताली मोड़ पर हुए लाठीचार्ज में रीगा विधायक अमित कुमार टुन्ना का सिर फट गया है। वहीं, 20 छात्र नेताओं को भी चोटें आईं। लाठीचार्ज के घायलों का राजधानी के गार्डिनर अस्पताल में इलाज कराया गया। घायलों का हाल जानने पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव भी पहुंचे और अस्पताल में इलाज की कुव्यवस्था देख स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय व सरकार पर निशाना साधा।

इससे पहले सोमवार की दोपहर सदाकत आश्रम से रीगा विधायक अमित कुमार टुन्ना और एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष फिरोज खान के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ता मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने निकले। बीच में पुलिस ने कई जगह रोकने की कोशिश की पर संगठन के कार्यकर्ता पुलिस को धक्का देते हुए हड़ताल मोड़ तक पहुंच गए। वहां पहले से ही भारी संख्या में पुलिस बल तैनात था। शाम पौने चार बजे जैसे ही सैकड़ों छात्र हड़ताली मोड़ पहुंचे वैसे ही उनकी पुलिस से नोकझोंक होने लगी। एनएसयूआई कार्यकर्ता जब हड़ताली मोड़ से आगे निकलने लगे तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इसके बाद आधा घंटा तक सड़क पर अफरातफरी मच रही। लाठीचार्ज में लगभग 24 छात्रों को चोटें आई हैं। विधायक ने कहा कि शिक्षा व्यवस्था गिरती जा रही है और सरकार निरंकुश हो गई है। विधायक का सिर फटा, एक के पैर में फ्रैक्चरलाठीचार्ज में विधायक अमित कुमार टुन्ना व एक अन्य छात्र नेता सेतु कुमार का सिर फट गया। वहीं प्रदेश अध्यक्ष चुन्नू कुमार, राष्ट्रीय अध्यक्ष फिरोज खान, प्रदेश संयोजक विवेक सिंह, शादाब खान, चंदन कुमार, रवि कुमार, विक्रम सिंह, भीम सिंह और अभिषेक कुमार को गंभीर चोटें आई हैं। शादाब खान के बाएं पैर की हड्डी में फ्रैक्चर हो गया है।

मुजफ्फरपुर कांड: सीबीआई ने घटनास्थल का मुआयना किया, बंद कमरे खुलेंगे

अमंगल पांडेय कहां हैं, कोमा में है स्वास्थ्य विभाग

तेजप्रताप गार्डिनर रोड अस्पताल में पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने कहा कि अस्पताल में एक भी डॉक्टर नहीं है। एनएमसीएच में मछली और मेंढ़क तैर रहे हैं। अमंगल पांडेय सो रहे हैं और स्वास्थ्य विभाग कोमा में है। उन्होंने कहा कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर लाठीचार्ज सरकार की विफलता है। वे इसके खिलाफ आंदोलन करेंगे। उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेशभर में अराजकता की स्थिति है। गलत कार्यों की वजह से सूखे की स्थिति बन गई थी। वे साइकिल यात्रा पर निकले तो बारिश शुरू हो गई। इससे पहले उन्होंने विधायक सहित लाठीचार्ज में घायल छात्र नेताओं का हाल भी जाना।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lathi Charges on NSUI workers going to the chief minister's house