ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार पटनाBIHAR: गोपालगंज में लश्कर-ए-तैयबा का संदिग्ध एजेंट गिरफ्तार, पुलिस अलर्ट

BIHAR: गोपालगंज में लश्कर-ए-तैयबा का संदिग्ध एजेंट गिरफ्तार, पुलिस अलर्ट

केन्द्रीय जांच एजेंसी की टीम ने गोपालगंज शहर के जादोपुर चौक से लश्कर-ए-तैयबा के एक संदिग्ध एजेंट को गिरफ्तार किया है। दबोचा गया एजेंट का नाम धन्नू राजा उर्फ बेदार बख्त बताया गया है। वह शहर के सरेया...

accused of agent of Lashkar-e-tayiba
1/ 2accused of agent of Lashkar-e-tayiba
मामा का घर जहां धन्नू राजा रहता था
2/ 2मामा का घर जहां धन्नू राजा रहता था
हिन्दुस्तान टीम,पटनाSun, 03 Dec 2017 06:51 AM
ऐप पर पढ़ें

केन्द्रीय जांच एजेंसी की टीम ने गोपालगंज शहर के जादोपुर चौक से लश्कर-ए-तैयबा के एक संदिग्ध एजेंट को गिरफ्तार किया है। दबोचा गया एजेंट का नाम धन्नू राजा उर्फ बेदार बख्त बताया गया है। वह शहर के सरेया वार्ड नंबर एक मोहल्ले में अपने मामा के घर रहता था। वह सारण जिले के नगर थाने के अखौर गांव के फिरोज आलम का पुत्र है। धन्नू राजा उर्फ बेदार बख्त गोपालगंज में छात्र संगठन एनएसयूआई का जिला सचिव भी है।

एसपी मृत्युंजय कुमार चौधरी ने बताया कि केन्द्रीय जांच एजेंसी ने एक मामले में वाराणसी से लश्कर-ए-तैयबा का एजेंट अब्दुल नईम शेख को गिरफ्तार किया था। उससे पूछताछ में धन्नू राजा उर्फ बेदार बख्स का नाम सामने आया था। इसके बाद केन्द्रीय जांच एजेंसी की टीम 30 नवंबर को गोपालगंज पहुंची। उसे 1 दिसंबर को उसे शहर के जादोपुर रोड से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार करने के बाद एनआईए की टीम उसे पटना लेकर चली गई।

भारतीय खुफिया एजेंसी व सुरक्षा एजेंसियों को गोपालगंज से आतंकी वारदात के कनेक्शन के इनपुट मिले थे। इसके बाद यह कार्रवाई की गई। आईबी से मिली गुप्त सूचना के आधार पर एनआइए ने धन्नू को पकड़ा व गिरफ्तार करने के बाद एनआईए की टीम उसे लेकर पटना से दिल्ली चली गई। एनआईए की टीम धन्नू राजा की कुंडली खंगाल रही है।

एनआईए के पकड़े जाने के बाद जिले के प्रशासनिक महकमे में भी हड़कंप मच गया है। एसपी ने धन्नू राजा की गिरफ्तारी के बाद जिले के सभी थानाध्यक्षों को अलर्ट कर दिया है। सभी थानेदारों को अपने-अपने थाना क्षेत्र में गश्त बढ़ाने व संदिग्ध लोगों पर नजर रखने का आदेश दिया है। पुलिस काफी अलर्ट है।