Lalu says, Srijan scam continues from year 2006 in bihar - बड़ा आरोप: साल 2006 से बिहार में चल रहा है सृजन घोटाला-लालू यादव DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बड़ा आरोप: साल 2006 से बिहार में चल रहा है सृजन घोटाला-लालू यादव

सृजन घोटाला 2006 से ही रहा था : लालू

राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने दावा किया है कि सृजन घोटाला 2006 से ही चल रहा था। आरोप लगाया कि इसकी जानकारी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और वित्त मंत्री सुशील मोदी को थी। 27 अगस्त की रैली के बाद राजद सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में मामले की सीबीआई जांच कराने के लिए अर्जी दायर करेगा।

रविवार को प्रेस कान्फ्रेंस में प्रसाद ने आरोप लगाया कि 9 सितम्बर 2013 को रिजर्व बैंक ने सरकार को पत्र लिखकर घोटाले की आशंका जताई थी, लेकिन जांच नहीं कराई गई। उस समय भागलपुर के डीएम ने भी मामले की जांच की थी, लेकिन रिपोर्ट आने के पहले ही डीएम को हटा दिया गया। घोटाले की आरोपी जयश्री ठाकुर के खिलाफ मामला उसी समय बन गया था। उनके पास से करोड़ों रुपये जब्त हुए थे।

तब उन्हें बर्खास्त नहीं किया गया। 14 जुलाई 2013 को सीएम के प्रधान सचिव ने कहा था कि जयश्री ठाकुर एडीएम रैंक की अधिकारी हैं और उन्हें बर्खास्त करने का अधिकार सिर्फ सीएम के पास है। उसी साल चार्टर्ड अकाउंटेंट ने सरकार को पत्र लिखकर महाघोटाले की आशंका जताई थी। प्रसाद ने कहा कि चारा घोटाले में हम पर तो एक अधिकारी को सेवा विस्तार देने का आरोप है, नीतीश कुमार ने तो जांचकर्ता डीएम को ही बदल दिया।


आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार को मामले का पता चल गया तो उसने नीतीश कुमार से कहा कि जेल जाएं या फिर राज्य में भाजपा की सरकार लाएं। यह भी आरोप लगाया कि इसी कारण रातों-रात नीतीश कुमार ने पाला बदल लिया। श्री प्रसाद ने उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी पर आरोप लगाया कि उन्होंने माफिया से पैसे लेकर गिट्टी के दाम कम कर दिए। इस मामले का खुलासा भी वह जल्द करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lalu says, Srijan scam continues from year 2006 in bihar

'हिन्दुस्तान स्मार्ट' अख़बार की कॉपी पाने के लिए, नीचे दिए फॉर्म को भरे

* आपके द्वारा दी गयी जानकारी किसी से साझा नहीं की जाएगी व केवल हिन्दुस्तान अख़बार द्वारा आपसे संपर्क करने के लिए इस्तमाल की जाएगी।