ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनालालू ने कहा, निष्ठुर न बनें भाजपाई बादशाह, किसानों का कर्ज माफ किया जाए

लालू ने कहा, निष्ठुर न बनें भाजपाई बादशाह, किसानों का कर्ज माफ किया जाए

राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने मध्यप्रदेश के मंदसौर में किसानों पर हुई फायरिंग में छह की मौत को दुखद बताया है। उन्होंने मांग की है कि केन्द्र किसानों का कर्ज माफ करे। नहरों का जाल बिछाये और जहां नहर न हो...

लालू ने कहा, निष्ठुर न बनें भाजपाई बादशाह, किसानों का कर्ज माफ किया जाए
हिन्दुस्तान टीम,पटनाWed, 07 Jun 2017 08:21 PM
ऐप पर पढ़ें

राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने मध्यप्रदेश के मंदसौर में किसानों पर हुई फायरिंग में छह की मौत को दुखद बताया है। उन्होंने मांग की है कि केन्द्र किसानों का कर्ज माफ करे। नहरों का जाल बिछाये और जहां नहर न हो वहां के किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली दी जाए।

फेसबुक पर बुधवार को डाले अपने पोस्ट में राजद प्रमुख ने प्रधानममंत्री नरेन्द्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा है कि भाजपाई बादशाह इतने निष्ठुर ना बनें कि एक पखवाड़े से चल रहे किसानों के विरोध प्रदर्शन को समझने के लिए चन्द पल निकाल नहीं सकें। वह दावा करते हैं कि उनका बचपन गरीबी में कटा है तो फिर गरीबों की पीड़ा समझने में दिक्कत क्यों हो रही है? दूसरे देश में एक आदमी मरता है तो ट्वीट के माध्यम से पीड़ा जाहिर करते हैं, लेकिन उनके सरकारी आवास से चंद मीटर पर तमिलनाडु के किसान कभी सड़क पर परोस भोजन खाते हैं तो कभी चूहे मुंह में दबाए अपने दुर्भाग्य पर छाती पीट रहे होते हैं, लेकिन सरकार के कानों तक भूखे किसानों के बच्चों की कराह नहीं पहुंच पाती।

श्री प्रसाद ने कहा कि परिस्थितियों पर काबू न पाया गया तो किसान मरने को विवश बने रहेंगे। हर साल हजारों की संख्या में किसान आत्महत्या कर रहे हैं पर केंद्र के माथे पर कोई शिकन नहीं है। आदिवासियों की जमीन हड़पी जा रही है और अनाप शनाप कानून बनाकर किसानों की जमीन पूंजीपतियों को देने के उपाय लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा है किसान देश की रीढ़ हैं। इन्हें कुछ हुआ तो नरेन्द्र मोदी खड़े नहीं रह पाएंगे। भाजपा का ही चुनावी वादा था कि किसानों की लागत पर 50 प्रतिशत अपनी ओर से जोड़कर न्यूनतम समर्थन मूल्य तय करेंगे। संभव है यह भाजपा के लिए अठखेली हो लेकिन वह मजबूर अन्नदाता के लिए जीवन और मृत्यु का प्रश्न है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें