DA Image
28 फरवरी, 2020|7:04|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कटिहार एसपी धुरत सायली को मिला ‘बेस्ट इलेक्टोरल प्रैक्टिसेज अवार्ड

कटिहार एसपी धुरत सायली को मिला ‘बेस्ट इलेक्टोरल प्रैक्टिसेज अवार्ड

भारतीय पुलिस सेवा की बिहार कैडर की अधिकारी धुरत सायली सावलाराम को शनिवार को राष्ट्रपति के हाथों पुरस्कार मिलेगा। उनका चयन ‘बेस्ट इलेक्टोरल प्रैक्टिसेज अवार्ड 2019 के लिए हुआ है। राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर शनिवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद उन्हें पुरस्कार देंगे। दिल्ली कैंट के मानेक शॉ सेंटर में स्थित जोरावर ऑडिटोरियम में पुरस्कार वितरण होना है।

एसटीएफ के 8 अफसरों व जवान को मिला पदक

आतंकवाद और उग्रवाद आदि की रोकथाम में असाधारण खुफिया सूचना जुटाने में साहस और कौशल दिखानेवाले एसटीएफ के 8 समेत 9 पुलिस कर्मियों को ‘असाधारण आसूचना कुशलता पदक प्रदान किया गया है। गृह मंत्रालय द्वारा प्रत्येक वर्ष यह पदक दिया जाता है। एसटीएफ के 6 सब-इंस्पेक्टर, 1 एएसआई, 1 सिपाही के अलावा स्पेशल ब्रांच के 1 सिपाही को यह पदक दिया गया है।

डीआईजी राजेश कुमार समेत 54 को आंतरिक सुरक्षा सेवा पदक

राज्य के उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में आंतरिक सुरक्षा और जवाबी कार्रवाई के तहत किए गए विशिष्ट कार्य के लिए डीजीपी बिहार गुप्तेश्वर पाण्डेय ने 55 पुलिस अधिकारियों और जवानों को पुलिस आंतरिक सुरक्षा सेवा पदक से नवाजा है। पदक पाने वालों में डीआईजी राजेश कुमार, एसपी अरविंद ठाकुर, कटिहार एसपी धुरत सायली सावलाराम और दरभंगा के एसएसपी बाबू राम शामिल हैं। इनके अलावा 1 अपर पुलिस अधीक्षक, 1 पुलिस उपाधीक्षक, 11 सब-इंस्पेक्टर, 3 एएसआई , 1 हवलदार और 33 सिपाही को भी पुलिस आंतरिक सुरक्षा सेवा पदक से सम्मानित किया गया है। यह पदक नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में दो वर्षों से अधिक की सेवा के दौरान विशिष्ट कार्य के लिए गृह मंत्रालय की ओर से राज्य के पुलिस महानिदेशक द्वारा प्रदान किया जाता है। एडीजी मुख्यालय जितेन्द्र कुमार ने पदक प्राप्त करनेवाले सभी पुलिस अधिकारियों और जवानों को बिहार पुलिस की तरफ से शुभकामनाएं दी हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Katihar SP Dhurat Sayli will be awarded by President today