DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जहानाबाद जेल ब्रेककांड के आरोपित नक्सली की गोली मारकर हत्या

प्रतीकात्मक तस्वीर

नौबतपुर में नक्सली नेता उदय यादव को शुक्रवार की देर रात अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए दानापुर भेज दिया। हत्याकांड में शामिल तीन लोगों को शनिवर को हिरासत में लिया गया। अन्य आरोपितों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। पुलिस ने बताया कि उदय यादव जहानाबाद जेल ब्रेककांड का आरोपित रहा है। 

नौबतपुर थाना क्षेत्र के पितवांस दरियापुर में आपसी वर्चस्व को लेकर अपराधियों ने सूरज यादव के पुत्र नक्सली नेता उदय यादव की गोली मारकर हत्या कर दी। अपराधियों ने चार गोली सीने में मारी। जिससे उसकी मौत मौके पर ही हो गई। मृतक इससे पहले कई लूट और हत्या के मामले में आरोपित भी था। इस मामले में मृतक के परिजनों ने छह लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी है। उदय यादव पूर्व में नक्सली वारदातों को अंजाम दे चुका हैं। इधर 5-6 माह से उदय का अपनी पत्नी से विवाद चल रहा था। नौबतपुर थाने में तीन मामले पूर्व से दर्ज हैं।

दो वर्ष पूर्व जमानत पर छूटकर आया था उदय
लेवी को लेकर वर्चस्व की बात भी सामने आ रहीं है। उदय की हत्या के पीछे आसपास के अपराधियों के साथ-साथ नक्सली गतिविधि से जुड़े लोगों का भी नाम आया हैं। वह दो वर्ष पूर्व जमानत पर छूटकर बाहर आया था। हत्या के बाद मृतक के सौतेले बेटे ने 11 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करायी है। जिसमें तीन  प्रमोद पासवान, मनोज पासवान, सूरज कुमार (दरियापुर)को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 

हत्या मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। उदय यादव का अपने गांव के ही दूसरी जाति के साथ वर्चस्व की लड़ाई चल रही थी। मृतक के परिवार वालों द्वारा दर्ज प्राथमिकी के अनुसार आरोपितों को पकड़ने के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। जल्द ही सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा। 
-राजेश कुमार, डीआईजी सेंट्रल 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Jehanabad jail break accused naxalite murder in Bihar