अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जीतन राम मांझी दूसरी बार हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष

जीतन राम मांझी दूसरी बार हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के दूसरी बार राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्वाचित हुए। मांझी के सरकारी आवास पर हुए राष्ट्रीय अधिवेशन में पार्टी पदाधिकारियों ने उन्हें दुबारा अध्यक्ष चुना। अधिवेशन के बाद पत्रकारों से बातचीत में पूर्व सीएम ने कहा कि आरक्षण के मसले पर केंद्र व राज्य सरकारें जनता को बरगला रही हैं। जब तक रहेंगे, आरक्षण रहेगा, जैसे बयान देने वाले यह भूल रहे हैं कि सरकारी नौकरियों के अवसर कम हुए हैं। देश में 14 लाख वैकेंसी है। अगर अभी बहाली हो तो आरक्षित कोटे में चार लाख नौकरियां मिलेंगी।

पूर्व सीएम ने कहा कि हम शुरू से ही सवर्ण गरीबों को आरक्षण देने के पक्षधर हैं। दावा किया कि बिहार में दलित-महादलित का भेद मिटाने का निर्णय 14 फरवरी 2015 की कैबिनेट की बैठक में ले लिया था, पर नीतीश सरकार आज श्रेय ले रही है। आरक्षण पर लोगों को आईना दिखाने के लिए आगामी 20 मई को दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना-प्रदर्शन होगा। मांझी ने कहा कि हम का प्रखंड से लेकर बूथ स्तर और दूसरे राज्यों में भी विस्तार किया जाएगा।

मांझी ने 51 सदस्यीय कमेटी की घोषणा की। इसमें रामेश्वर प्रसाद यादव, महाचंद्र प्रसाद सिंह, डॉ. वीरेंद्र कुमार सिंह, मार्कंडेय प्रसाद, विधान पार्षद डॉ. संतोष कुमार सुमन, डॉ. अनिल कुमार, देवेंद्र कुमार मांझी, धीरेंद्र कुमार सिन्हा, अनामिका पासवान, सहित अन्य नेताओं को विभिन्न पद दिए गए हैं। दानिश अली रिजवान को पुन: राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया गया है। प्रदेश अध्यक्ष वृशिण पटेल सहित अन्य नेता मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Jeetan ram manjhi second time elected president of HAM