class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मिशन 2019 की तैयारी में जुटा जदयू, जानें क्या-क्या हो रही तैयारी

मिशन 2019 की तैयारी में जदयू जुट गया है। पार्टी को और धारदार तथा बूथ स्तर तक सशक्त करने के मकसद से सभी जिलों में कार्यकर्ता सम्मेलन बुधवार को शुरू हुआ, जो चार दिनों तक चलेगा। पहले दिन दस जिलों में सम्मेलन हुआ। इसमें पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह समेत राज्य सरकार के जदयू कोटे के मंत्री, सांसद, विधायक और अन्य पार्टी पदाधिकारियों ने शिरकत की।

जिला कार्यकर्ता सम्मेलन के लिए दस टीमें बनायी गयी हैं। प्रत्येक टीम में पार्टी के विधायक, विधान पार्षद, प्रदेश पदाधिकारी और प्रकोष्ठ अध्यक्ष को शामिल किया गया है। पार्टी के किसी मंत्री अथवा सांसद को टीम का संयोजक बनाया गया है। जिलाध्यक्ष को निर्देश था कि वे प्रखण्ड और पंचायत अध्यक्षों सहित सभी सक्रिय कार्यकर्ताओं को सम्मेलन में आमंत्रित करें।

प्रकोष्ठ अध्यक्षों को भी इसकी जिम्मेवारी सौंपी गयी है। गौरतलब हो कि 2019 में लोकसभा चुनाव होना है। जदयू ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि वह सभी सीटों पर तैयारी करेगा। जिला कार्यकर्ता सम्मेलन के लिए एजेंडा तय कर दिया गया है।

इनमें संगठन को विस्तार देना, सदस्यता अभियान, बूथ लेवल एजेंट, संगठन चलाने के लिए सहयोग राशि की व्यवस्था, सक्रिय कार्यकर्ताओं के घर झंडा और नेम प्लेट लगाना, सात निश्चय कार्यक्रम का प्रचार-प्रसार, पूर्ण नशाबंदी के लिए जागरूकता अभियान, दहेज प्रथा का विरोध और बाल-विवाह प्रथा का उन्मूलन, अल्पसंख्यक कल्याण, महिला सशक्तीकरण आदि शामिल हैं। पार्टी नेताओं ने कहा कि सभी सम्मेलन में बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। पार्टी द्वारा प्रकाशित सात पुस्तिकाओं का वितरण भी जिला सम्मेलन में किया गया। पहले दिन इन जिलों में हुआ सम्मेलन : भोजपुर, मधुबनी, जमुई, पूर्णिया, सारण, वैशाली, मुंगेर, नालंदा, गया और पूर्वी चम्पारण।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:JDU starts preparation for 2019
सेवा नियमित करने की मांग को लेकर एएनएम काला बिल्ला लगाकर सड़क पर उतरीबिरसा मुंडा की जयंती पर बिहार के राज्यपाल ने किया नमन