ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनासरकार के काम को लोगों तक पहुंचाने में जुटा जदयू

सरकार के काम को लोगों तक पहुंचाने में जुटा जदयू

सत्ताधारी दल जदयू ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में पिछले 13 वर्षों में हुए काम को निचले स्तर तक पहुंचाने के लिए विशेष रणनीति बनायी है। पार्टी की जिला इकाई, प्रखंड और पंचायत स्तर की सभी यूनिट...

सरकार के काम को लोगों तक पहुंचाने में जुटा जदयू
हिन्दुस्तान टीम,पटनाTue, 11 Sep 2018 06:08 PM
ऐप पर पढ़ें

सत्ताधारी दल जदयू ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में पिछले 13 वर्षों में हुए काम को निचले स्तर तक पहुंचाने के लिए विशेष रणनीति बनायी है। पार्टी की जिला इकाई, प्रखंड और पंचायत स्तर की सभी यूनिट पहले से ही इस काम में लगी थी, अब नेतृत्व ने प्रदेश प्रवक्ताओं को इस काम में लगाया है।

प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह ने पार्टी के दर्जनभर प्रवक्ताओं में इस कार्य के लिए जिम्मेदारी बांटी है। हर प्रवक्ता को पार्टी की रीति, नीति और कार्य को आमजन तक पहुंचाने को प्रमंडलवार जवाबदेही दी गयी है। केवल मुख्य प्रवक्ता संजय कुमार सिंह को प्रमंडलवार जिम्मा से अलग राज्य के मुद्दों पर एकाग्र रहने के लिए छोड़ा गया है। शेष 12 प्रवक्ताओं को इस कार्य में लगाया गया है।

जदयू के मुख्यालय प्रभारी डॉ. नवीन कुमार आर्य के प्रवक्ता नीरज कुमार को तिरहुत, अरविंद निषाद को दरभंगा, भारती मेहता को कोसी, निखिल मंडल को पूर्णिया प्रमंडल का जिम्मा दिया गया है। डॉ. सुहेली मेहता और डॉ. सुनील सिंह को मुंगेर प्रमंडल, प्रगति मेहता को भागलपुर प्रमंडल, अंजुम आरा और श्वेता विश्वास को संयुक्त रूप से मगध प्रमंडल, जबकि अजय आलोक और उपेन्द्र प्रसाद को पटना प्रमंडल की जवाबदेही दी गयी है।

प्रदेश अध्यक्ष के मुताबिक सभी प्रवक्ता अपने प्रभार के प्रमंडलों के जिलों में जाकर मीडिया से रूबरू होंगे तथा राज्य सरकार की उपलब्धियों तथा राजनीति पर जदयू की राय लोगों के बीच रखेंगे। प्रवक्ताओं को महीने में कम से कम दो बार अपने प्रभार के प्रमंडलों में जाना ही होगा। इससे पूर्व जदयू अध्यक्ष ने समसामयिक मुद्दों पर पार्टी की राय रखने के लिए प्रवक्ताओं को रोजाना दो घंटे पार्टी दफ्तर में बैठना अनिवार्य किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें