ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनाजगजीवन राम रिसर्च फेलोशिप शुरू की जाएगी : शिक्षा मंत्री

जगजीवन राम रिसर्च फेलोशिप शुरू की जाएगी : शिक्षा मंत्री

शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा ने कहा कि शोध को बढ़ावा देने के लिए बाबू जगजीवन राम रिसर्च फेलोशिप भी शुरू किया जाएगा। कहा कि जगजीवन राम संसदीय अध्ययन एवं राजनीतिक शोध संस्थान के प्रबंधन एवं...

जगजीवन राम रिसर्च फेलोशिप शुरू की जाएगी : शिक्षा मंत्री
हिन्दुस्तान टीम,पटनाFri, 25 May 2018 06:21 PM
ऐप पर पढ़ें

शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा ने कहा कि शोध को बढ़ावा देने के लिए बाबू जगजीवन राम रिसर्च फेलोशिप भी शुरू किया जाएगा। कहा कि जगजीवन राम संसदीय अध्ययन एवं राजनीतिक शोध संस्थान के प्रबंधन एवं संचालन के लिए शासी परिषद का गठन भी शीघ्र किया जाएगा। मंत्री ने शुक्रवार को संस्थान के भ्रमण के बाद ये बातें कहीं।

शिक्षा मंत्री ने निर्देश दिया कि इस संस्थान को ऐसा सूचना संपन्न बनाया जाये, जो शोधार्थियों के साथ-साथ विधायकों के लिए भी उपयोगी हो। उन्होंने कहा कि संस्थान में नियमित अंतराल पर विधायकों के साथ विभिन्न सामाजिक-राजनीतिक विषयों पर विमर्श आयोजित होना चाहिए। इससे जगजीवन राम संसदीय अध्ययन एवं शोध संस्थान का एक अनुकूल माहौल बनेगा।

शिक्षा मंत्री ने संस्थान के निर्माणाधीन भवन का भी निरीक्षण किया और निर्माण करने वाली एजेंसी के अधिकारियों को इसे दो-तीन महीने के भीतर पूरा करने का निर्देश दिया। उन्होंने परिसर में बाबू जगजीवन राम की प्रतिमा एवं गैलरी बनाने का भी निर्देश दिया। संस्थान के निदेशक श्रीकांत ने संस्थान में हो रही शैक्षणिक गतिविधियों एवं रिसर्च वर्क के बारे में उन्हें विस्तार से जानकारी दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें