ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनाInternational Yoga Day: हिन्दुस्तान संग आज योग करेंगे पटनावासी

International Yoga Day: हिन्दुस्तान संग आज योग करेंगे पटनावासी

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर राजधानीवासी आपके अपने अखबार हिन्दुस्तान के संग योगाभ्यास करेंगे। 21 जून की सुबह पटना सिटी के मंगल तालाब परिसर में लगाए जा रहे शिविर में कुशल प्रशिक्षक आसान और प्राणायाम...

International Yoga Day: हिन्दुस्तान संग आज योग करेंगे पटनावासी
हिन्दुस्तान टीम,पटनाFri, 21 Jun 2019 07:26 AM
ऐप पर पढ़ें

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर राजधानीवासी आपके अपने अखबार हिन्दुस्तान के संग योगाभ्यास करेंगे। 21 जून की सुबह पटना सिटी के मंगल तालाब परिसर में लगाए जा रहे शिविर में कुशल प्रशिक्षक आसान और प्राणायाम सिखाएंगे। 

इस मौके पर बॉडी मास इंडेक्स, एरोबिक, रक्तचाप जांच, बॉडी मास इंडेक्स, शुगर जांच, कंसल्टेंट और पैथोलॉजी की सुविधा भी मिलेगी। कुशल प्रशिक्षक से योग के टिप्स भी दिए जाएंगे। पटना सिटी स्थित मंगल तालाब में हिन्दुस्तान की ओर से आयोजित योग शिविर में भारी संख्या में लोग शामिल होंगे। 

योग शिविर में आने वाली महिला, पुरुष और बच्चों के लिए खास व्यवस्था होगी। बच्चों को होने वाली मौसमी बीमारियां, महिलाओं को हड्डी संबंधित बीमारी और बुजुर्गों को रक्तचाप और शुगर संबंधित बीमारी की जांच के साथ जनरल फिजिशियन से कंसल्टेशन भी लिया जाएगा। इसके साथ युवक-युवतियों को एरोबिक से फिट रहने का सुझाव भी दिया जाएगा। 

डॉक्टर और कंसल्टेंट करेंगे जांच
बॉडी मास इंडेक्स, एरोबिक, रक्तचाप जांच, बॉडी मास इंडेक्स, शुगर जांच, कंसल्टेंट और पैथोलॉजी की सुविधा भी मिलेगी। खासकर नस और हड्डी रोग विशेषज्ञ लोगों की जांच करेंगे। इसके अलावा जनरल फिजिशियन भी लोगों की जांच करेंगे। 

International Yoga Day: पटना में लोगों ने किया योगाभ्‍यास, देखें तस्वीरें

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें