ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनापांच जिलों को कोरोना टीकाकरण बढ़ाने का निर्देश

पांच जिलों को कोरोना टीकाकरण बढ़ाने का निर्देश

स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने पांच जिलों समस्तीपुर, भोजपुर, अरवल, मधेपुरा एवं बेगूसराय में कोरोना टीकाकरण की उपलब्धि पर असंतोष...

पांच जिलों को कोरोना टीकाकरण बढ़ाने का निर्देश
हिन्दुस्तान टीम,पटनाWed, 10 Aug 2022 06:50 PM
ऐप पर पढ़ें

स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने पांच जिलों समस्तीपुर, भोजपुर, अरवल, मधेपुरा एवं बेगूसराय में कोरोना टीकाकरण की उपलब्धि पर असंतोष जताया और वहां टीकाकरण को बढ़ाने का निर्देश दिया। वहीं, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को 15 अगस्त के बाद 12 से 17 वर्ष के लाभार्थियों के लिए विशेष टीकाकरण अभियान चलाने का निर्देश दिया।

बुधवार को विभाग में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से राज्य में चलाए जा रहे कोविड -19 टीकाकरण अभियान की समीक्षा की गयी। विशेष रूप से कोविड-19 साप्ताहिक महाभियान (04 से 13 अगस्त) के दौरान जिलों द्वारा किए गए टीकाकरण की समीक्षा की गयी। समीक्षा बैठक में लक्ष्य के अनुरूप पांच सबसे अच्छे टीकाकरण कराने वाले जिलों की सराहना की गई। इनमें सीवान, शेखपुरा, मुंगेर, बांका एवं पूर्वी चंपारण शामिल है। वहीं, पांच कम टीकाकरण कराने वाले जिलों को कोरोना टीकाकरण की गति बढ़ाने का निर्देश दिया गया। बैठक में इनके अतिरिक्त मध्यम टीकाकरण कराने वाले जिलों को भी बेहतर प्रदर्शन करने और टीकाकरण के लक्ष्य की प्राप्ति के निर्देश दिए गए। बैठक में 12 से 17 वर्ष के लाभार्थियों के टीकाकरण के लिए शिक्षा विभाग के साथ समन्वय स्थापित कर एक सप्ताह का विशेष महाभियान चलाने को कहा गया।

समीक्षात्मक बैठक में सचिव, स्वास्थ्य के. सेंथिल कुमार, अपर कार्यपालक निदेशक, राज्य स्वास्थ्य समिति, बिहार केशवेंद्र कुमार एवं निदेशक प्रमुख, स्वास्थ्य सेवाएं, सभी जिलों के सिविल सर्जन, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी आदि मौजूद थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें