DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार: पुलिस को देख मंडप से भागा दूल्हा, बाराती बने बंधक

दूसरी शादी रचा रहा लांस नायक पुलिस को देख मंडप से भागा

पहली पत्नी के रहते झूठ बोलकर दूसरी शादी रचाने की आर्मी मैन की मंशा पूरी नहीं हो सकी। बारात में पुलिस की इंट्री ने उसका सारा खेल बिगाड़ दिया। वह पकड़े जाने के डर से शादी के मंडप से भाग खड़ा हुआ। इससे शादी समारोह में खलबली मच गयी। इसके बाद दुल्हन के घरवालों ने दूल्हे के परिजनों को बंधक बना लिया। बाद में पुलिस की पहल पर मामला शांत हुआ और आर्मी मैन के परिजनों को छोड़ा गया। 

यह वाकया गुरुवार की रात शहर के आनंद नगर मोहल्ले में हुआ। इसे लेकर पूरी रात मोहल्ले में गहमागहमी बनी रही। आर्मी मैन जगदीशपुर के शिवपुर गांव निवासी मनोज कुमार पांडेय है। दरअसल मामला यह है कि आर्मी मैन की पहले से शादी हो चुकी है। उसकी पत्नी द्वारा उसके खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस किया गया है। इसके बाद वह झूठ बोल व नाम बदल दूसरी शादी रचा रहा था। गुरुवार की रात वह आनंद नगर में बारात लेकर आया था। 

सब कुछ ठीक चल रहा था। द्वारपूजा की रस्म भी पूरी हो गयी थी। तभी इसकी भनक उसकी पहली पत्नी को लग गयी। वह तत्काल नगर थाना पहुंची और उसने पूरी कहानी सुना दी। इस पर महिला दारोगा लक्ष्मी पटेल दल-बल के साथ शादी में पहुंच गयीं। पुलिस को देख उसके होश उड़ गये और वह मौका देख भाग गया। दूल्हे को भागते देख बारात में खलबली मच गयी। पहले तो बाराती व सराती कुछ समझ नहीं पाये। बाद में जब पूरा सच सामने आया, तो दुल्हन पक्ष के लोगों ने उसकी मां, बहन व अन्य रिश्तेदारों को रोक लिया। वे शादी में दिये गये रुपये व खर्च किये सारा सामान वापस मांग रहे थे। 

दुल्हन के पिता बोले-पहली शादी की नहीं थी जानकारी:शादी नहीं होने से दुल्हन के पिता दु:खी तो थे, पर दूल्हे की असलियत जानने के बाद उन्हें कोई अफसोस नहीं था। उनका कहना था कि कम से कम बेटी किसी लालची के घर जाने से तो बच गयी। उनका कहना था कि आर्मी मैन ने झूठ बोल शादी तय की थी। उसने नाम व पता भी गलत बताया था। 

पहली शादी के बारे में किसी तरह की जानकारी नहीं दी थी। भला हो उस लड़की व पुलिस का, जो समय पर आ गयी। वरना पूजा की तरह उनकी बेटी का जीवन भी बर्बाद हो जाता। उन्होंने कहा कि इसे ले वे आर्मी मैन के खिलाफ फर्जीवाड़े का केस भी दर्ज करायेंगे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Indians army jawan was doing second marriage in Bihar