ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनाट्रेन में इलाज के अभाव में यात्री की गई जान

ट्रेन में इलाज के अभाव में यात्री की गई जान

हावड़ा-अमृतसर मेल ट्रेन में इलाज के अभाव में एक यात्री की मौत हो गई। मंगलवार को मोकामा रेलवे स्टेशन पर ट्रेन पहुंचने पर जनरल बोगी से उस यात्री का शव उतारा गया। मृतक की पहचान भोजपुर जिले के करनामेपुर...

ट्रेन में इलाज के अभाव में यात्री की गई जान
हिन्दुस्तान टीम,पटनाTue, 24 Oct 2017 08:24 PM
ऐप पर पढ़ें

हावड़ा-अमृतसर मेल ट्रेन में इलाज के अभाव में एक यात्री की मौत हो गई। मंगलवार को मोकामा रेलवे स्टेशन पर ट्रेन पहुंचने पर जनरल बोगी से उस यात्री का शव उतारा गया। मृतक की पहचान भोजपुर जिले के करनामेपुर थाने के परसौंदा गांव निवासी जम्मू यादव के पुत्र कृष्ण कुमार यादव(23) के रूप में की गई। मेल एक्सप्रेस ट्रेन के जनरल बोगी में यात्री की मौत होने से हड़कंप मच गया। मोकामा स्टेशन पर करीब एक घंटे तक ट्रेन रूकी रही।

ट्रेन के बोगी में कृष्ण के साथ यात्रा कर रहे यात्रियों ने बताया कि बीमार युवक हावड़ा स्टेशन से अकेले ही ट्रेन में सवार हुआ था। उसे उल्टी-दस्त हो रही थी। वर्द्धमान स्टेशन पर ट्रेन पहुंचने पर सह यात्रियों ने बीमार युवक की सूचना ट्रेन के गार्ड को दिया। लेकिन गार्ड ने बीमार यात्री का संज्ञान नहीं लिया। यात्रियों ने रेलवे हेल्पलाइन नंबर 182 पर कई बार फोन किया। लेकिन फोन रिसीव नहीं हुआ। युवक की इलाज नहीं होने पर उसकी हालत पहले से ज्यादा खराब होने लगी। ट्रेन क्यूल स्टेशन पहुंचने पर यात्रियों ने दूसरी बार गार्ड को सूचित किया। एक साथ कई यात्रियों की शिकायत करने पर गार्ड ने मोकामा स्टेशन पर इलाज करवाने का आश्वासन दिया।

मोकामा स्टेशन पर ट्रेन पहुंचने पर रेलवे अस्पताल के डॉक्टर ने उसकी जांच की। तब तक युवक की मौत हो चुकी थी। यात्रियों ने बताया कि समय पर युवक की इलाज होने पर उसकी जान बच सकती थी। मोकामा जीआरपी ने शव को कब्जे में लेकर कर परिजनों को सूचना दी। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौप दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें