DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › पटना › बेगूसराय में स्वर्ण व्यवसायी को जख्मी कर नगदी समेत 22 लाख के गहने लूटे
पटना

बेगूसराय में स्वर्ण व्यवसायी को जख्मी कर नगदी समेत 22 लाख के गहने लूटे

हिन्दुस्तान टीम,पटनाPublished By: Newswrap
Sat, 22 May 2021 09:00 PM
बेगूसराय में स्वर्ण व्यवसायी को जख्मी कर नगदी समेत 22 लाख के गहने लूटे

नगर थाना क्षेत्र के मुंगेरीगंज मोहल्ला का मामला

थाना से महज 100 मीटर की दूर मुंगेरीगंज के राधा कृष्ण मार्केट स्थित कन्हैया ज्वेलर्स में लूटपाट की घटना को दिया गया अंजाम

बेगूसराय। निज प्रतिनिधि

शहर के बीच स्थित मुंगेरीगंज मोहल्ले में शनिवार की करीब 7.30 बजे सुबह में हथियार के बल पर बदमाशों ने स्वर्ण व्यवसायी समेत आधा दर्जन ग्राहकों को बंधक बना लिया व नगदी समेत 22 लाख रुपये के सोने चांदी के गहने लूट लिये। लूट का विरोध करने पर बदमाशों ने व्यवसायी कन्हैया कुमार सोनी के सिर पर पिस्टल के बट से प्रहार कर जख्मी कर दिया। नगर थाने से मात्र 100 मीटर दूर मुंगेरीगंज मोहल्ला के राधा कृष्ण मार्केट में लूटपाट की घटना के बाद शहर के व्यवसायियों में दहशत है। लॉकडाउन में लूटपाट की इस घटना से बेगूसराय पुलिस बैकफुट पर आ गयी है।

घटना के बाद देर से घटनास्थल पर पहुंची पुलिस को व्यवसायियों व आमलोगों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। उसके बाद नगर थाने से पहुंचे एक दारोगा ने जख्मी व्यवसायी को लेकर इलाज के सदर अस्पपातल में भर्ती कराया। सुबह-सुबह थाने से कुछ कदम की दूरी पर ही लूटपाट की घटना के बाद लॉकडाउन में गाइडलाइन की सख्ती का अनुपालन कराने का दावा करने वाली नगर थाने की पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठने लगे हैं।

दो बाइक पर आये थे छह बदमाश

सदर अस्पताल में इलाज कराने के बाद स्वर्ण व्यवसायी कन्हैया कुमार ने बताया कि सोना चांदी की घर दुकानी है। रमजानपुर का व्यवसायी पहले का बकाया राशि देने पहुंचा था। घर से आकर दुकान खोला ही था कि बाइक पर छह बदमाश हथियार के साथ पहुंच गए। दो बदमाश अलग-अलग बाइक को स्टार्ट कर हथियार लहराने लगे व बदमाशों ने उसे, कुछ ग्राहक और घर वालों को दुकान के अंदर ठेल दिया व बंधक बना लिया। उसके बाद मुंह को टेप से बांध दिया। फिर लॉकर की चाबी मांगने लगे। चाबी नहीं देने पर बदमाश ने पिस्टल के बट से सिर पर प्रहार कर जख्मी कर दिया। चाबी लेने के बाद चारों बदमाशों ने मिलकर नगदी तीन लाख व 18 लाख रुपये कीमत के सोना-चांदी लूट लिये।

ग्राहक से भी लूटपाट, कीमती मोबाइल पटककर तोड़ा

रमजानुपर के सोने चांदी का दुकानदार अमन कुमार ने बताया कि वह दुकान में बकाया राशि पहुंचाने गया था। लुटेरों ने उन्हें भी दुकान के अंदर बंद कर दिया व उसके पास से नगीद 18 हजार रुपये लूट लिया। उसका मोबाइल भी पटककर तोड़ दिया। यहीं के व्यवसायी सुनील कुमार कहते हैं कि उनके पास से 60 हजार रुपये बदमाशों ने लूट लिया व बंधक बनाकर मारपीट की। सोनारी का काम सीखने वाला सहरसा का राजा कुमार व व्यवसायी का भगिना परम कुमार भी बंधक बनाया गया। व्यवसायी के अनुसार तीन कीमती मोबाइलों को तोड़ दिया गया।

25 से 30 उम्र के थे लुटेरे, चेहरे पर लगाये थे मास्क

व्यवसायी व पीड़ित ग्राहक ने बताया कि लुटेरों की संख्या छह थी। उन सबों की उम्र 25 से 30 वर्ष के बीच रही होगी। सभी अपने चेहरे पर मास्क लगाए हुए थे। मास्क लगाने की वजह से बदमाशों का चेहरा स्पष्ट नहीं हो पा रहा था। शोर मचाने वालों को दुकान के अंदर बंधक बनाता गया।

कोट

स्वर्ण व्यवसायी के दुकान से लूटपाट की घटना की जानकारी मिली है। मामले की जांच की जा रही है। जख्मी व्यवसायी का इलाज कराया गया है। वारदात के बाद भागने के संभावित जगहों से सीसीटीवी फुटेज का अवलोकन किया जा रहा है। लुटेरों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया है। व्यवसायी ने लूट की प्राथमिकी दर्ज करायी है।

-निशीता प्रिया, मुख्यालय डीएसपी

संबंधित खबरें