ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनाहिन्दुस्तान जॉब्स : बिहार पुलिस में चालक सिपाही के 1722 पदों पर होगी बहाली

हिन्दुस्तान जॉब्स : बिहार पुलिस में चालक सिपाही के 1722 पदों पर होगी बहाली

वर्दी की चाह रखनेवाले युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है। बिहार पुलिस में चालक सिपाही के 1722 पदों पर बहाली की प्रक्रिया शुरू हो गई है। केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन शनिवार...

हिन्दुस्तान जॉब्स : बिहार पुलिस में चालक सिपाही के 1722 पदों पर होगी बहाली
हिन्दुस्तान टीम,पटनाSat, 30 Nov 2019 12:50 AM
ऐप पर पढ़ें

वर्दी की चाह रखनेवाले युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है। बिहार पुलिस में चालक सिपाही के 1722 पदों पर बहाली की प्रक्रिया शुरू हो गई है। केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन शनिवार से प्रारंभ हो जाएगा। आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 30 दिसम्बर है।

केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) के जरिए सिपाही और समकक्ष पदों पर बहाली की जाती है। पर्षद ने 1722 चालक सिपाही के पद पर बहाली के लिए शुक्रवार को विज्ञापन जारी कर दिया। इच्छुक युवाओं के लिए इंटरमीडिएट या समकक्ष परीक्षा पास होना अनिवार्य है। साथ ही चालक सिपाही के लिए ड्राइविंग लाइसेंस होना जरूरी है। पर्षद के मुताबिक ड्राइविंग लाइसेंस विज्ञापन की तिथि से एक वर्ष पूर्व का होना चाहिए। यह बहाली बिहार पुलिस, सैन्य पुलिस (बीएमपी) और पृलिस की विभिन्न इकाइयों के लिए है।

तीन चरणों में पूरी होगी बहाली प्रक्रिया

चालक सिपाही के लिए सबसे पहले लिखित परीक्षा ली जाएगी। यह सौ अंकों की होगी। इसके बाद पद के मुकाबले पांच गुना सफल अभ्यर्थियों का चयन शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए किया जाएगा। इसे पास करनेवाले अभ्यर्थियों को आखिर में वाहन चलाने की परीक्षा देनी होगी। वाहन चलाने में प्राप्त अंकों के आधार पर उनका चयन अंतिम रूप से चालक सिपाही के पद के लिए किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें