ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनाहिलसा सीओ के वेतन पर रोक, मांगा स्पष्टीकरण

हिलसा सीओ के वेतन पर रोक, मांगा स्पष्टीकरण

नालंदा के हिलसा अंचल के सीओ के वेतन पर प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर ने मंगलवार को रोक लगा दी। साथ ही उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है कि अतिक्रमण के एक मामले में उन्होंने जिला लोक शिकायत अधिकारी के आदेश...

हिलसा सीओ के वेतन पर रोक, मांगा स्पष्टीकरण
हिन्दुस्तान टीम,पटनाTue, 06 Feb 2018 05:46 PM
ऐप पर पढ़ें

नालंदा के हिलसा अंचल के सीओ के वेतन पर प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर ने मंगलवार को रोक लगा दी। साथ ही उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है कि अतिक्रमण के एक मामले में उन्होंने जिला लोक शिकायत अधिकारी के आदेश की अवहेलना क्यों की। आयुक्त ने सीओ से एक सप्ताह के अंदर स्पष्टीकरण का जवाब मांगा है उसके बाद सीओ पर अगली कार्रवाई होगी।

प्रमंडलीय आयुक्त मंगलवार को लोक सुनवाई के मामले का निस्पादन कर रहे थे। हिलसा के कौशल मणि सिंह ने शिकायत की थी कि उनके तालाब पर कुछ लोगों ने अतिक्रमण कर लिया है। सीओ को कई बार आवेदन दिया। व्यक्तिगत रूप से भी सीओ से मिलकर कार्रवाई की मांग की लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की। जिससे उनकी परेशानी बढ़ती जा रही है। पीड़ित की ओर से पहले जिला लोक शिकायत अधिकारी के यहां अपील की गई। लोक शिकायत अधिकारी ने सीओ को तलब कर अपना पक्ष रखने को कहा। उक्त अधिकारी द्वारा इस संबंध में कई पत्र भेजा गया लेकिन सीओ उपस्थित होकर पक्ष नहीं रख पाए। जिला लोक शिकायत अधिकारी ने इसकी सूचना प्रमंडलीय आयुक्त को दे दी। लोक सुनवाई में कुल 21 मामले का निष्पादन किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें