ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनाALERT:बिहार में तेज बारिश के आसार, इन इलाकों में ज्यादा खतरा

ALERT:बिहार में तेज बारिश के आसार, इन इलाकों में ज्यादा खतरा

राज्य में पिछले कई दिनों से थमा तेज बारिश का सिलसिला एक बार फिर शुरू होने के आसार हैं। राज्य के उत्तर-मध्य, उत्तर-पूर्व और दक्षिण-पूर्व के डेढ़ दर्जन जिलों में अगले 24 घंटे में ठीकठाक बारिश होगी। मौसम...

ALERT:बिहार में तेज बारिश के आसार, इन इलाकों में ज्यादा खतरा
हिन्दुस्तान टीम,पटनाMon, 28 Aug 2017 09:30 AM
ऐप पर पढ़ें

राज्य में पिछले कई दिनों से थमा तेज बारिश का सिलसिला एक बार फिर शुरू होने के आसार हैं। राज्य के उत्तर-मध्य, उत्तर-पूर्व और दक्षिण-पूर्व के डेढ़ दर्जन जिलों में अगले 24 घंटे में ठीकठाक बारिश होगी। मौसम विभाग ने इन जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की है। मौसम विभाग के अनुसार पटना, आरा पूर्वी और पश्चिमी चंपारण सीवान, सारण गोपालगंज, नालंदा, छपरा व कैमूर आदि जिलों में सोमवार से ठीकठाक बारिश हो सकती हैं।

बिहार बाढ़ से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

विभाग के अनुसार नॉर्थ वे ऑफ बंगाल और मिजोरम में बने अपर लेयर साइक्लोनिक सर्कुलेशन के मिलने से बारिश के आसार बने हैं। इस सिस्टम को बंगाल की खाड़ी से नमी मिल रही है।

तैयबपुर में हुई सबसे अधिक बारिश : रविवार को राज्य के विभिन्न इलाकों में हल्की और मध्यम बारिश हुई। उत्तर-पूर्व बिहार के कुछ इलाकों में भारी बारिश भी हुई। सबसे अधिक 130 मिलीमीटर बारिश तैयबपुर में दर्ज की गई। इसी तरह मनिहारी में 100, भागलपुर के सबौर और किशनगंज के गलगलिया में 70-70 मिलीमीटर बारिश हुई। रविवार को चार शहरों में बारिश पटना 2.2 मिमी गया छिटपुट भागलपुर 39 मिमी पूर्णिया 67.8 बारिश हो सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें