ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनाखुलासा: हरियाणा का कुरैशी गैंग काटता था पटना में एटीएम

खुलासा: हरियाणा का कुरैशी गैंग काटता था पटना में एटीएम

पटना में एटीएम काटने के लिए हरियाणा के मेवात से कुरैशी गैंग आता था। इस गैंग को औरंगाबाद निवासी सरगना आलम शेर रजा बुलाता था। औरंगाबाद का गैंग पहले से बिना गार्ड वाली एटीएम की रेकी करके रखता था। यह...

खुलासा: हरियाणा का कुरैशी गैंग काटता था पटना में एटीएम
पटना। हिन्दुस्तान प्रतिनिधिTue, 19 Feb 2019 09:28 AM
ऐप पर पढ़ें

पटना में एटीएम काटने के लिए हरियाणा के मेवात से कुरैशी गैंग आता था। इस गैंग को औरंगाबाद निवासी सरगना आलम शेर रजा बुलाता था। औरंगाबाद का गैंग पहले से बिना गार्ड वाली एटीएम की रेकी करके रखता था। यह खुलासा किया है कदमकुआं के बारी पथ से गिरफ्तार आलम शेर रजा, शब्बीर अंसारी और इबरार हुसैन (तीनों औरंगाबाद के) ने। 

रविवार की रात पुलिस के हत्थे चढ़े गैंग के पास से बिना नम्बर की एक स्कॉर्पियो, 70 हजार रुपये समेत कई एटीएम कार्ड बरामद किए गए हैं। दरअसल, इस गैंग ने 16 जनवरी को जक्कनपुर, कदमकुआं, आलमगंज और सुल्तानगंज में चार एटीएम काटकर 28 लाख रुपये चुरा लिए थे। सिटी एसपी मध्य अमरकेश डी ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि तीन संदिग्ध बिना नम्बर के वाहन से घूम रहे हैं। ये लोग बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। इस पर टाउन डीएसपी सुरेश कुमार व कदमकुआं के थानेदार निशिकांत निशी की टीम ने घेराबंदी कर गिरोह के तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। 

वहीं, इस गैंग की निशानदेही पर चार अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। गिरफ्तार अपराधियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी। पूछताछ में सरगना औरंगाबाद आलम शेर रजा स्वीकार किया है कि उसके गिरोह के अपराधियों ने पटना की चारों एटीएम काटी थी। वारदात को अंजाम देने के बाद सभी औरंगाबाद भाग गए थे। भागलपुर, बेउर, फुलवारीशरीफ के अलावा दूसरे राज्यों के शहरों कानपुर, पुणे व कर्नाटक में एटीएम चोरी घटना को अंजाम दिया गया था। गिरोह एटीएम काटने के अलावा पशु चोरी भी करते थे। 

बिना गार्ड वाली एटीएम रहती थी टारगेट पर 
गिरोह बिना गार्ड वाली एटीएम को टारगेट पर रखते थे। एटीएम काटने के लिए गिरोह हरियाणा के मेवात जिले के कुरैशी गैंग की सहायता ली जाती थी। जब स्थानीय गिरोह एटीएम की रेकी कर लेता था तब मेवात के कुरैशी गैंग को बुलाया जाता था। एटीएम काटने में एक्सपर्ट यह गैंग वारदात करने के बाद औरंगाबाद चला जाता था। वहां से गिरोह के अपराधी दूसरे राज्यों और नक्सल प्रभावित गांवों में छिप जाते थे। एटीएम काटने के लिए गिरोह गैस कटर का इस्तेमाल करता था। 

एटीएम की करने आए थे रेकी
गिरोह का सदस्य चोरी के रुपयों से जमीन और वाहन खरीद लेते थे। कुछ पैसे को आपस में बांट भी लेते थे। उधर, गिरोह के अपराधी दो दिन पहले पटना के कई एटीएम की रेकी करने पहुंचे थे, लेकिन इसकी भनक पुलिस को लग गई तथा तीन अपराधियों को कदमकुआं से गिरफ्तार कर लिया गया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें