ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटना‘हम’ से प्रदेश अध्यक्ष व राष्ट्रीय प्रवक्ता ने दिया इस्तीफा, मांझी पर लगाए कई आरोप

‘हम’ से प्रदेश अध्यक्ष व राष्ट्रीय प्रवक्ता ने दिया इस्तीफा, मांझी पर लगाए कई आरोप

हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के प्रदेश अध्यक्ष वृशिण पटेल और राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान ने बुधवार को अपने पद और पार्टी से इस्तीफा दे दिया। पटेल ने मांझी पर जबकि दानिश ने पटेल पर वित्तीय...

‘हम’ से प्रदेश अध्यक्ष व राष्ट्रीय प्रवक्ता ने दिया इस्तीफा, मांझी पर लगाए कई आरोप
पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरोWed, 06 Feb 2019 10:23 PM
ऐप पर पढ़ें

हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के प्रदेश अध्यक्ष वृशिण पटेल और राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान ने बुधवार को अपने पद और पार्टी से इस्तीफा दे दिया। पटेल ने मांझी पर जबकि दानिश ने पटेल पर वित्तीय अनियमितता के आरोप लगाए हैं।

प्रदेश अध्यक्ष पटेल ने इस्तीफा देने के पीछे अपने दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी के स्टैंड को जिम्मेदार बताया। कहा कि एक ओर जहां महागठबंधन के सभी दल बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के धरना को समर्थन दे रहे थे, वहीं मांझी उनको गलत ठहरा रहे थे। पार्टी कहीं से गठबंधन धर्म का पालन नहीं कर रही थी। मांझी जहां कांग्रेस की रैली में शिरकत कर उसे सफल बता रहे थे वहीं उनके राष्ट्रीय प्रवक्ता इसे सुपर फ्लॉप करार दे रहे थे। 

उन्होंने कहा कि वे महागठबंधन के साथ रहेंगे। उसे मजबूत करेंगे। कहा, कई मुद्दे पर मांझी मौन लगाए रहते हैं। दानिश के आरोपों पर कहा कि वे सात बार विधायक, एक बार सांसद व मंत्री भी रहे। कभी किसी ने ऐसे घटिया आरोप नहीं लगाए। श्री पटेल के साथ युवा हम अध्यक्ष सुभाष सिंह चन्द्रवंशी समेत कई नेताओं ने भी इस्तीफा दिया।

दूसरी ओर दानिश रिजवान ने जीतन राम मांझी को लिखे पत्र में अपने इस्तीफे का कारण प्रदेश अध्यक्ष के दल विरोधी कार्य व पार्टी फंड का दुरुपयोग बताया है। उधर श्री मांझी ने दोनों के इस्तीफे व आरोपों के बाबत पूछे जाने पर कोई टिप्पणी नहीं की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें