ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनाशिक्षा मंत्री के आवास के आगे दिया धरना

शिक्षा मंत्री के आवास के आगे दिया धरना

स्नातक पार्ट-2 के रिजल्ट में गड़बड़ी का विरोध कर रहे छात्र

शिक्षा मंत्री के आवास के आगे दिया धरना
हिन्दुस्तान टीम,पटनाMon, 07 May 2018 09:43 PM
ऐप पर पढ़ें

मगध विश्वविद्यालय स्नातक पार्ट-2 के परीक्षा परिणाम में गड़बड़ी को लेकर जनअधिकार छात्र परिषद् से जुड़े कॉलेज ऑफ कॉमर्स के छात्र नेता और विद्यार्थी शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा के आवास के आगे धरने पर बैठ गए। साथ ही नारेबाजी भी की।

कॉलेज ऑफ कॉमर्स, आर्ट्स एंड साइंस के छात्र संघ अध्यक्ष विकास बॉक्सर के नेतृत्व में लगभग 40 छात्र हाथ में प्ले कार्ड लेकर जुटे, जिसमें मगध विश्वविद्यालय के खिलाफ नारे लिखे थे। प्रदर्शनकारी रिजल्ट में गड़बड़ी सुधारने और दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे। धरना-प्रदर्शन की सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई। इस दौरान छात्रों व पुलिस जवानों में नोकझोंक भी हुई। हालांकि थोड़ी देर के बाद छात्र खुद ही वहां से चले गए। जानकारी के मुताबिक उस समय शिक्षा मंत्री आवास पर नहीं थे।

शिक्षा मंत्री के आवास पर धरना देने से पहले प्रदर्शनकारी छात्र पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय कार्यालय के आगे सड़क पर बैठ गए। चिलचिलाती धूप में भी छात्र मगध विश्वविद्यालय और कुलपति के खिलाफ नारेबाजी करते रहे। छात्र नेताओं ने मांगों को लेकर कॉलेज ऑफ कॉमर्स, आर्ट्स एंड साइंस के प्राचार्य को ज्ञापन भी सौंपा। धरना-प्रदर्शन में बीडी कॉलेज से काउंसलर शुभम सिंह, हिमांशु राज, हेमराज, अनुभा, आशुतोष कुमार, आकाश सिंह, गौतम पटेल, कुणाल आनंद आदि थे।

ये हैं मांगे : मगध विश्वविद्यालय स्नातक एवं वोकेशनल कोर्स की उत्तरपुस्तिकाओं का पुनर्मूल्यांकन, परीक्षाफल में सुधार, स्नातकोत्तर का परीक्षाफल शीघ्र प्रकाशित करना, पार्ट थ्री का फॉर्म भरने की तिथि आगे बढ़ाना शामिल है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें