DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्वास्थ्य के क्षेत्र में काफी काम कर रही है सरकार : मंगल पांडेय

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने रविवार को कहा कि प्राइवेट और सरकारी क्षेत्र दोनों साथ मिलकर स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर तरीके से दे सकती हैं। सरकार भी स्वास्थ्य के क्षेत्र में काफी काम कर रही हैं। आयुष्मान योजना से गरीबों का इलाज मुफ्त में किया जा रहा है। रूबन मेमोरियल हॉस्पिटल ग्रुप की ओर से दक्षिण-पूर्व गांधी मैदान के पास रतन हॉस्पिटल फॉर वीमेन एंड चाइल्ड का उद्घाटन के मौके पर स्वास्थ्य मंत्री ने ये बातें कहीं। इस अवसर पर अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने कहा कि मुजफ्फरपुर में जो बीमारी फैली है, उसकी पहचान अभी तक नहीं हो पायी है। बिहार सरकार विशेषज्ञों से मदद ले रही है। 

गांधी मैदान के पास शुरू हो रहे इस अस्पताल में एक ही छत के नीचे स्त्री रोग और बच्चों की बीमारियों का इलाज हो सकेगा। रविवार शाम को होटल मौर्या में आयोजित कार्यक्रम में बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय और पाटलिपुत्र के सांसद रामकृपाल यादव ने उद्घाटन किया। 

हर माह की नौ तारीख को मुफ्त इलाज
इस अवसर पर रूबन मेमोरियल एंड रतन हॉस्पिटल के एमडी डॉ. सत्यजीत कुमार सिंह ने बताया कि हर महीने की नौ तरीख को रतन अस्पताल में जो भी महिलाएं आएंगी, उनका मुफ्त में इलाज किया जाएगा। यहां स्त्री रोग का आधुनिक तरीके से लेप्रोस्कोपिक सर्जरी द्वारा इलाज किया जाएगा। अंदरूनी जांच के साथ मरीज की काउंसिलिंग भी की जाएगी। साथ मां और बच्चे को पर्याप्त पौष्टिक आहार के लिए सलाह भी दी जाएगी। यहां बिना दर्द का डिलेवरी कराने के आधुनिक लेबर रूम की सुविधा है। अद्यतन तकनीक से लैस आईसीयू की सुविधा रहेगी। शिशु रोग के विशेषज्ञ चिकित्सक 24 घंटे उपलब्ध रहेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Government is doing a lot of work in health field