Good News Sunni Waqf Board will give one lakh to Bihar board topper - खुशखबरी: बोर्ड टॉपर को सुन्नी वक्फ बोर्ड देगा एक लाख DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खुशखबरी: बोर्ड टॉपर को सुन्नी वक्फ बोर्ड देगा एक लाख

साइंस और  मैथ ओलंपियाड के वितेताओं को किया गया सम्मानित

सुन्नी वक्फ बोर्ड मेधावी मुस्लिम बच्चे-बच्चियों को प्रोत्साहित करेगा। बिहार बोर्ड, सीबीएसई या आईसीएसई से 10वीं और 12वीं में ओवरऑल टॉपर आने वाले बिहार के मुस्लिम बच्चे-बच्चियों को सुन्नी वक्फ बोर्ड एक लाख रुपए देगा। 

यह बात रविवार को अंजुमन इस्लामिया हॉल में साइंस व मैथ ओलंपियाड के विजेताओं के लिए आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में चेयरमैन ईर्शादुल्लाह ने कहीं। चेयरमैन ने कहा कि बीपीएससी, क्लैट, आईआईटी, एम्स व नीट में टॉप आने वाले बिहार के मुस्लिम बच्चे-बच्चियों को भी एक लाख रुपए दिए जाएंगे। सीईओ इम्तियाज अहमद करीमी ने कहा कि अल्पसंख्यक विद्यार्थी प्रतियोगिता परीक्षाओं में खुद को साबित करें। गरीबी तालीम की राह में रुकावट नहीं बन सकती। 

वर्तमान समय में तकनीकी शिक्षा पर जोर ज्यादा जरूरी : मंत्री
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा ने कहा कि विद्यार्थियों को चाहिए कि वे मैथ और साइंस में दिलचस्पी दिखाएं, ताकि हम तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ सकें। राज्य सरकार छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहित करने की योजनाएं चलाई जा रही हैं। खास तौर से छात्राओं को उच्च शिक्षा हासिल करने की पहल सराहनीय है। सरकार अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए भी कृतसंकल्पित है। नए मदरसे खोलने और वहां के बच्चों को सरकार की योजनाओं का लाभ मिले, इसके लिए कार्रवाई की गई है। मंत्री ने कार्यक्रम के लिए सुन्नी वक्फ बोर्ड के चेयरमैन मो. ईशादुल्लाह और सीईओ इम्तियाज अहमद करीमी की सराहना की। 

तालीमी मरकज की संख्या 20 हजार की जाए : गुलाम गौस
बिहार विधान परिषद में पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रो. गुलाम गौस ने कहा कि अल्पसंख्यक विद्यार्थी शिक्षा के क्षेत्र में अब भी काफी पीछे हैं। 1990 के बाद से सूबे में कोई उर्दू प्राइमरी स्कूल नहीं खुला है। उर्दू आबादी वाले इलाकों में उर्दू प्राइमरी स्कूल खोले जाएं। उन्होंने सरकार से अपील की कि सूबे में 12 हजार तालीमी मरकज की तादाद बढ़ाकर 20 हजार की जाए, ताकि समाज में हाशिये पर रह रहे बच्चों को भी शिक्षा से जोड़ा जा सके।

विजेताओं को किया गया सम्मानित 
बता दें कि सुन्नी वक्फ ने 30 सितंबर को साइंस व मैथ ओलंपियाड कराया था। कार्यक्रम के दौरान साइंस व मैथ ओलंपियाड में प्रथम आए प्रतिभागी को 10 हजार, द्वितीय को सात हजार पांच सौ और तृतीय को पांच हजार नकद व प्रमाणपत्र दिए गए। ओलंपियाड में शामिल सभी प्रतिभागियों को मेडल व प्रशस्तिपत्र दिए गए। मौके पर खानकाह मुअज्जम बिहारशरीफ के सज्जादानशीं सैयद शाह सैफद्दीन फिरदौसी, प्रो. डॉ. मौलाना शकील अहमद कासमी आदि मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Good News Sunni Waqf Board will give one lakh to Bihar board topper

'हिन्दुस्तान स्मार्ट' अख़बार की कॉपी पाने के लिए, नीचे दिए फॉर्म को भरे

* आपके द्वारा दी गयी जानकारी किसी से साझा नहीं की जाएगी व केवल हिन्दुस्तान अख़बार द्वारा आपसे संपर्क करने के लिए इस्तमाल की जाएगी।