ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार पटनाछात्रसंघ चुनाव में वोट के लिए फ्री में बांटे जा रहे गोलगप्पे और आइसक्रीम

छात्रसंघ चुनाव में वोट के लिए फ्री में बांटे जा रहे गोलगप्पे और आइसक्रीम

पटना। कार्यालय संवाददाता पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव का बिगुल बज चुका है।...

छात्रसंघ चुनाव में वोट के लिए फ्री में बांटे जा रहे गोलगप्पे और आइसक्रीम
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,पटनाWed, 09 Nov 2022 06:10 PM
ऐप पर पढ़ें

पटना। कार्यालय संवाददाता

पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव का बिगुल बज चुका है। 19 नवंबर को छात्र संघ चुनाव होना है जिसमें पांच सेंन्ट्रल पैनल, अध्यक्ष,उपाध्यक्ष, महासचिव ,कोषाध्यक्ष व संयुक्त सचिव व सभी कॉलेजों को मिलाकर 26 काउंसलर का चुनाव किया जाना है।ऐसे में अब छात्र संगठन व निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार अब सक्रियता से विभिन्न कॉलेजों के बाहर चुनाव प्रचार में जुट गए है। इसी क्रम में बुधवार को सबसे ज्यादा मतदाताओं की संख्या वाले पटना विमेंस कॉलेज के बाहर वोट के लिए गोलगप्पे, मोमोज और आईसक्रीम के लगे स्टॉल्स को फ्री कर दिया गया। कॉलेज की छात्राओं का कहना है कि छात्र संगठन व निर्दलीय चुनाव में उतरने वाले उम्मीदवारों ने अलग-अलग रणनीतियों से वोट के लिए छात्राओं को रिझाने की कोशिश कर रहे पर हम केवल योग्य उम्मीदवार के पक्ष में अपना मतदान करेंगे जो हमारे हित के लिए काम करने में योग्य होगा।छात्राओं ने कहा कि कॉलेज के बाहर स्टॉल्स को फ्री किया गया है ऐसे में यह हमारा दायित्व है कि हम उसी के पक्ष में वोट करें जो विश्वविद्दालय को उंचाई पर लेकर जाए।

चुनाव प्रचार शुरू, पटना विमेंस व मगध महिला कॉलेज में सबसे अधिक हैं मतदाता

पुसू चुनाव के लिए छात्र राजनीति ने रफ्तार पकड़ ली है।पटना यूनिवर्सिटी के वेबसाइट पर मतदाताओं की सूची जारी की गई है जिसमें पटना विमेंस कॉलेज में 5355 मतदाता है वही मगध महिला कॉलेज में 3487 मतदाता है ऐसे में उम्मीदवारों व छात्र संगठनों का सबसे अधिक प्रचार इन कॉलेजों में किया जा रहा है।पटना विमेंस कॉलेज ,मगध महिला कॉलेज व अन्य कॉलेजों में छात्र संगठनों ने चुनाव की तिथि घोषित होने के साथ ही प्रचार शुरू कर दिया है व छात्राओं से संपर्क कर अपना मुद्दा बता रहे है।

बुधवार को चुनाव प्रचार के दौरान छात्र संगठन आइसा की सदस्य प्रियंका प्रियदर्शी ने कहा कि उनकी संगठन केवल छात्र हित की बात कर रही है।सेंन्ट्रल पैनल के पांचो सदस्य संगठन की तरफ से तय कर लिए गए हैं । संगठन की तरफ से पटना विश्वविद्दालय को केंन्द्रीय विश्वविद्दालय बनाए जाने व अन्य कई मुद्दों के साथ उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतर रहे है।

अखिल भारतीय विद्दार्थी परिषद के वैभव कुमार ने कहा कि चुनाव में आने का मुख्य उद्देश्य विश्वविद्दालय को नया आयाम देना है। एबीवीपी ई-लाइब्रेरी, कैंटीन ,स्मार्ट क्लास व छात्रों को अन्य कई सुविधा मुहैया कराने पर जोर दिया जाएगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
पढ़े Bihar News In Hindi लेटेस्ट बिहार न्यूज के अलावा Patna News, Bhagalpur News, Gaya News