Go to AC bus for 200 rupees with sonpur fair tea and snacks - सोनपुर मेला चाय व स्नैक्स के साथ 200 रुपये में एसी बस से जाएं DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोनपुर मेला चाय व स्नैक्स के साथ 200 रुपये में एसी बस से जाएं

सोनपुर मेला

1 / 2सोनपुर मेला

सोनपुर मेला

2 / 2सोनपुर मेला

PreviousNext

एशिया के सबसे बड़े सोनपुर पशु मेले की ओर पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए बिहार पर्यटन विकास निगम ने कई सुविधाएं बहाल की हैं। निगम पर्यटकों को सोनपुर मेले की सैर के लिए स्पेशल टूर पैकज संचालित कर रहा है। पर्यटकों को महज 200 रुपए टिकट शुल्क पर सोनपुर मेला पहुंचाने से लेकर छोड़ने की सुविधा दे रहा है।

सोनपुर मेला

मेला पहुंचने पर स्विस कॉटेज में चाय के साथ स्नेक्स भी दिये जाएंगे। यह बस होटल कौटिल्य विहार से सुबह 10 बजे खुलेगी, जो 11 बजे तक सोनपुर मेला पहुंचाएगी। वापसी शाम पांच बजे होगा, जो शाम छह बजे तक होटल कौटिल्य विहार छोड़ेगी। अभी एक बस का संचालन किया जा रहा है। पर्यटकों के डिमांड पर और अतिरिक्त बसों को चलाया जाएगा। बस के लिए टिकट होटल कौटिल्य विहार के टिकट कॉउंटर से मिलेगा।

इसके अलावा टिकट बुकिंग की सुविधा ऑनलाइन है। इससे पर्यटकों को काफी सुविधा मिलेगी। पर्यटक अपने घर बैठे टिकट की बुकिंग की सुविधा का लाभ उठा सकेंेगे। बिहार पर्यटन विकास निगम की एक अच्छी पहल है। 

लजीज व्यंजनों के लिए सस्ता रेस्टोरेंट
पर्यटकों को मेले में खान-पान के लिए इधर-उधर नहीं भटकना होगा। बिहार पर्यटन विकास निगम ने एक अस्थायी रेस्टोरेंट का निर्माण किया है। जिसमें हर तरह के लजीज व्यंजन मिलेंगे। व्यंजन बाहर से काफी सस्ता होगा। ब्रेक फास्ट 50 रुपए, लंच/डीनर 100 रुपए, काफी-बिस्कुट 15 रुपए और चाय 5 रुपए में मिलेंगे। निगम के अनुसार हर रोज नाश्ता और भोजन के मीनू में बदलाव होगा। भोजन की गुणवत्ता बेहतर होगी। 

सोनपुर मेला

16 स्विस कॉटेज हुए बुक
सोनपुर मेले में अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस 20 कॉटेज बनाए गए हैं। जिसमें 16 कॉटेज की बुकिंग दो दिन के लिए हो गई। इसमें 14 कॉटेज विदेशी पर्यटक बुक कराए हैं। दो कॉटेज की बुकिंग एक बिहार से और दूसरा कोलकाता के पर्यटक कराए हैं। मेले में पहले दिन जाने के लिए बस की बुकिंग 8 पर्यटकों ने कराई है।  

बिहार पर्यटन विकास निगम के जीएम डॉ. हरेन्द्र प्रसाद ने बताया कि  सोनपुर मेला में पर्यटकों को सैर कराने के लिए स्पेशल टूर पैकेज चलाया जा रहा है। महज 200 रुपए टिकट पर एसी बस से ले जाने और छोड़ने के साथ चाय स्नेक्स की सुविधा दी जा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Go to AC bus for 200 rupees with sonpur fair tea and snacks

'हिन्दुस्तान स्मार्ट' अख़बार की कॉपी पाने के लिए, नीचे दिए फॉर्म को भरे

* आपके द्वारा दी गयी जानकारी किसी से साझा नहीं की जाएगी व केवल हिन्दुस्तान अख़बार द्वारा आपसे संपर्क करने के लिए इस्तमाल की जाएगी।