अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हवाई जहाज व ट्रेन से पार्सल के जरिए गांजा की तस्करी

गांजा की तस्करी के लिए तस्कर नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं। मंगलवार को तस्करी के ऐसे ही खेल का एसटीएफ ने भंडाफोड़ किया। दिलचस्प है कि तस्करों ने पार्सल के जरिए हवाई जहाज और ट्रेन के माध्यम से गांजा की खेप पटना होते हुए हाजीपुर तक पहुंचा दी। चूंकि एसटीएफ रैकेट के पीछे लगी थी, लिहाजा गांजे की खेप पकड़ी गई। कुल 130 किलोग्राम गांजा जब्त किया गया है।

एसटीएफ के मुताबिक अंतरराज्यीय गांजा तस्करों ने अगरतला से पार्सल के जरिए गांजा बुक किया। दो पैकेट में गांजा भरकर उसे अच्छे से पैक कर पार्सल के जरिए हवाई जहाज से कोलकाता भेजा गया। वहां से पैकेट ट्रेन के जरिए पटना जंक्शन के पार्सल में पहुंचा। हाजीपुर के लिए बुक दोनों पैकेट वहां भेज भी दिए गए। पर पता आधा-अधूरा होने के चलते पार्सल का पैकेट वापस जंक्शन लौट गया। एसटीएफ को तस्करों के इस चाल की भनक लग गई थी और टीम गांजा की खेप पकड़ने के लिए अपनी कार्रवाई कर रही थी। आखिरकार एसटीएफ पटना जंक्शन के पार्सल रूम तक पहुंच गई। पार्सल में रखे दोनों पैकेट खोले गए तो उसमें गांजा बरामद हुआ। एक में 80 और दूसरे में 50 किलोग्राम गांजा था।

पहली बार सामने आया ऐसा मामला

पार्सल के जरिए तस्करी के मामले सामने आते रहते हैं। खासकर पूर्व में नकली नोटों के कई खेप कूरियर के जरिए भेजे जाने का मामला सामने आया है। संभवत: पहली बार गांजा की इतनी बड़ी खेप पार्सल के माध्यम से भेजे जाने का मामला सामने आया है। एसटीएफ समेत अन्य एजेंसियां यह पता लगाने में जुट गई हैं कि तस्करी के इस रैकेट के पीछे कौन गिरोह है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ganja Smuglling news