ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनाखुलासा : वैशाली में पकड़े गए गिरोह ने रूपसपुर में नर्सिंग होम में की थी डकैती

खुलासा : वैशाली में पकड़े गए गिरोह ने रूपसपुर में नर्सिंग होम में की थी डकैती

वैशाली के राजापाकर में पकड़े गए डकैतों के गिरोह ने ही 24 अप्रैल 2018 को पटना के रूपसपुर में डॉक्टर एचके झा के यहां डकैती डाली थी। शुक्रवार को पटना में हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में डीजीपी केएस द्विवेदी ने...

खुलासा : वैशाली में पकड़े गए गिरोह ने रूपसपुर में नर्सिंग होम में की थी डकैती
हिन्दुस्तान टीम,पटनाSat, 11 Aug 2018 01:10 AM
ऐप पर पढ़ें

वैशाली के राजापाकर में पकड़े गए डकैतों के गिरोह ने ही 24 अप्रैल 2018 को पटना के रूपसपुर में डॉक्टर एचके झा के यहां डकैती डाली थी। शुक्रवार को पटना में हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में डीजीपी केएस द्विवेदी ने इसका खुलासा किया है।

डीजीपी के मुताबिक यह गिरोह डॉक्टरों और दूसरे प्रतिष्ठित लोगों को निशाना बनाता था। डकैती डालने से पहले गिरोह के लोग रेकी करते थे। इसी गिरोह ने मुजफ्फरपुर के कांटी में डॉ. रणवीर और गोपालगंज में डॉ. आलोक कुमार सुमन के यहां डकैती डाली थी। दोनों डॉक्टरों के घर से लूटी गई लाइसेंसी रिवाल्वर भी इनके पास से बरामद हुई है। कांटी में डकैतों ने डॉक्टर के घर से 40 लाख नगद भी लूटा था। डीजीपी ने बताया कि इसी गिरोह ने पटना के अगमकुआं, पत्रकारनगर, राजीवनगर और बख्तियारपुर में डकैती की घटनाओं को अंजाम दिया। वहीं हाजीपुर और नालंदा के सोहसराय में भी इन्होंने डकैती की थी। सोहसराय में डकैती के दौरान भी बदमाशों ने एक राइफल और पिस्टल लूटी थी। अलग-अलग इलाकों के डकैत हैं गिरोह : जो गिरोह वैशाली में पकड़ा गया है उसमें अलग-अलग इलाके के डकैत हैं। डीजीपी ने बताया कि पकड़े गए डकैत समस्तीपुर और पटना जिले के अलग-अलग इलाकों के रहनेवाले हैं। गिरोह में बाढ़ का भूपेन्द्र कुमार और सौरभ, पत्रकारनगर पटना का शशि कुमार, नौबतपुर का राजू रंजन और पिंटू उर्फ पुरुषोतम, अथमलगोला का सोनू कुमार और राजीव नगर रोड नंबर 21 का और शैलेन्द्र सिंह शामिल हैं। समस्तीपुर के विद्यापतिनगर का अंकेश कुमार उर्फ माइलक और सुबोध कुमार इसी गिरोह में है।

डॉक्टर की सूझबूझ से तीन डकैत पकड़े गए थे : रूपसपुर में डॉक्टर की बेटी की सूझबूझ से तीन डकैतों को घटना के समय ही पकड़ा गया था। हालांकि बाकी डकैत भाग गए थे। डकैतों की संख्या 8 से 10 रही थी। रेकी करने के बाद डकैतों ने रुपसपुर स्थित एनएमसीएच के डॉक्टर एचके झा के यहां डकैती डाली थी। डकैत मरीज बनकर पहले नर्सिंग होम पहुंचे और फिर डॉक्टर के घर में दाखिल हो गए। डकैत 60 हजार रुपए, कीमती कपड़े व लाखों के जेवरात लूट लिए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें