DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

निगम चुनाव से पूर्व : एलएमजी और एंटी लैंड माइन गाड़ी के साथ फ्लैग मार्च

1 / 3Alert

2 / 3Alert

3 / 3Alert

PreviousNext

नगर निगम चुनाव 2017 को लेकर पटना पुलिस ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। गुरुवार की शाम पांच बजे राजधानी को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया था। 
पटना पुलिस के एक हजार से अधिक जवान हथियार से लैस होकर शहर की सड़कों पर निकले। एसएसपी मनु महाराज पूरी फोर्स के साथ पैदल ही फ्लैग मार्च में शामिल हुए। इस दौरान पटना पुलिस ने अपने आधुनिक हथियारों का प्रदर्शन भी किया। एलएमजी यानी लाइट मशीन गन, एके 47 के अलावा, एंटी लैंड माइन वेकिल, बुलेट प्रूफ वाहन और घुड़सवार दस्ता के जवान भी मौजूद थे। एसएसपी के अलावा पुलिस लाइन के सिनियर डीएसपी मो. मसलेहउद्दीन और अन्य अफसर मार्च के दौरान फोर्स की मॉनिटरिंग कर रहे थे। 
गांधी मैदान से नकले जवान 
शाम करीब साढ़े पांच बजे पुलिस फोर्स गांधी मैदान से निकलकर डाकबंगला पहुंची फिर कोतवाली टी होते हुए पुलिस लाइन पहुंची। यहां से कुर्जी मोड़ होते हुए आशियाना फिर बेली रोड फ्लैग मार्च पहुंचा। 
गलियों में भी घुसी पुलिस 
गलियों में भी घुसकर पुलिस ने आम लोगों को अपनी मौजूदगी का अहसास दिलाया। खासकर दीघा इलाके में एसएसपी मनु महाराज ने तंग गलियों में भी फोर्स को जाने के आदेश दिए। 
24 घंटे तैयार हैं दो हजार जवान 
किसी भी स्थिति से निपटने के लिए दो हजार जवानों को 24 घंटे के लिए तैयार रखा गया है। लाइन के डीएसपी मो. मसलेहउद्दीन पर इनकी पूरी जिम्मेदारी है। आपात हालत में पुलिस लाइन के डीएसपी मिनट भर में जवानों को तैयार कर सकते हैं। 
इन हथियारों का हुआ प्रदर्शन 
एलएमजी, एके 47, इनसास, एसएलआर, कार्बाइन, स्टेन गन, अत्याधुनिक पिस्टल, पैलेट गन, शेल (आंसू गैस छोड़ने वाला)
आधुनिक वाहन 
बुलेट प्रूफ वाहन, बुलेट प्रूफ सूमो, डॉल्फिन मोबाइल, दंगा निरोधी वाहन, घुड़सवार दस्ता 
मार्च में शामिल थे ये जवान 
स्वात, बीएमपी की गोरखा बटालियन, बीएमपी का रैफ, जिला बल का दंगा निरोधी दस्ता, दंगा निरोधी महिला बल, बम निरोधी दस्ता, जिला सशस्त्र बल, साधारण बल, क्विक मोबाइल, डॉल्फिन मोबाइल। 

- चुनाव के मद्देनजर पटना की सुरक्षा चौकसी बढ़ा दी गयी है। फ्लैग मार्च का उद्देश्य आम लोगों में पुलिस के प्रति भरोसा और अपराधियों के मन में भय पैदा करना था। परिणाम आने तक हजारों जवान अलग-अलग समय और इलाके में गश्त करेंगे। 
मनु महाराज, एसएसपी, पटना 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Flag march of Police in Patna with modern arms