अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ईद पर तैनात होंगे पांच कंपनी अर्द्धसैनिक बल

ईद को लेकर राज्यभर में सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम होंगे। बिहार पुलिस के अलावा अर्द्धसैनिक बलों की भी तैनाती की जाएगी। राज्य सरकार के अनुरोध पर गृह मंत्रालय ने बिहार को अर्द्धसैनिक बलों की पांच कंपनियां मुहैया कराई है। ईद के मद्देनजर इनकी तैनाती पांच जिलों में की जाएगी। जहां नमाज होगा वहां के आसमास के इलाकों में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम होंगे।

रैपिड एक्शन फोर्स (रैफ) की दो और सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की तीन कंपनियां बिहार को मिली हैं। इनमें रैफ की तैनाती पटना और भागलपुर में की जाएगी। वहीं एसएसबी सीतामढ़ी, दरभंगा और नालंदा में तैनात रहेगी। एसपी जरूरत के मुताबिक संवेदनशली स्थानों पर इन्हें तैनात करेंगे। पुलिस मुख्यालय के मुताबिक अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती 14 से 18 जून तक करने की योजना है। जरूरत पड़ी तो अवधि बढ़ाने का भी अनुरोध किया जाएगा।

थानों में शांति समिति की बैठक

पुलिस मुख्यालय ने जिलों के एसपी को ईद के मद्देनजर सुरक्षा इंतजाम सख्त रखने का निर्देश दिया है। साथ ही कहा गया है कि विभिन्न समुदाय के लोगों को आमंत्रित कर शांति समिति की बैठकें की जाएं। जहां अशांति की आशंका है वहां एहतियातन पर्याप्त संख्या में अतिरिक्त बलों की प्रतिनियुक्ति की जाए। ऐसे इलाकों के महत्वपूर्ण व्यक्तियों के साथ बैठक कर यह सुनिश्चित करने का प्रयास किया जाए कि माहौल खराब न हो। असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखने की भी हिदायत दी गई है।

बीएमपी व जिला बल की अतिरिक्त टुकड़ियां भी तैयार

पांच जिलों में जहां अर्द्धसैनिक बल की एक-एक कंपनी प्रतिनियुक्त होगी। वहीं, बीएमपी और जिला बल के जवानों को भी जरूरत के मुताबिक दूसरे जिलों में भेजा जाएगा। पुलिस मुख्यालय के मुताबिक बीएमपी और जिला बल के अतिरिक्त जवान जिलों में प्रतिनियुक्त होंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Five company paramilitary forces to be deployed on Eid