ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार पटनाफिटनेस फेल 21 ट्रक जब्त, 46 पर भारी जुर्माना

फिटनेस फेल 21 ट्रक जब्त, 46 पर भारी जुर्माना

वाहनों में ओवरलोडिंग, ड्राइविंग लाइसेंस और व्यवसायिक वाहनों की फिटनेस जांच के लिए शनिवार को सभी जिलों में विशेष जांच अभियान चलाया गया। इस दौरान बिना...

फिटनेस फेल 21 ट्रक जब्त, 46 पर भारी जुर्माना
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,पटनाSat, 31 Jul 2021 08:40 PM

पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरो

वाहनों में ओवरलोडिंग, ड्राइविंग लाइसेंस और व्यवसायिक वाहनों की फिटनेस जांच के लिए शनिवार को सभी जिलों में विशेष जांच अभियान चलाया गया। इस दौरान बिना लाइसेंस के ड्राइविंग, ओवरलोडिंग तथा फिटनेस प्रमाण पत्र अपडेट नहीं पाए जाने वाले वाहनों पर कार्रवाई की गई।

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने कहा कि अभियान के तहत ट्रक सहित कुल 700 वाहनों के फिटनेस जांच प्रमाण पत्र की जांच की गई। जांच में 46 ट्रकों का फिटनेस फेल पाया गया। ऐसे वाहनों पर जुर्माना लगाया गया और 27 ट्रकों को जब्त किया गया। सभी व्यवसायिक वाहन मालिकों से अपील की है कि वे अपने ट्रकों एवं अन्य व्यवसायिक वाहनों की फिटनेस जांच करा लें। दुरुस्त होने के बाद ही चलाएं। जिला परिवहन कार्यालय की ओर से कॉमर्शियल और निजी वाहनों के लिये अलग-अलग अवधि के लिए फिटनेस प्रमाण पत्र जारी किया जाता है। नई गाड़ियों के पंजीकरण के समय ही उन्हें प्रमाण पत्र जारी कर दिया जाता है। 8 साल तक नए कॉमर्शियल वाहनों को हर दो-दो साल के लिए जारी किया जाता है। वहीं 8 साल से पुराने व्यावसायिक वाहनों को हर साल जांच करवाकर फिटनेस प्रमाण पत्र लेना जरूरी होता है।

epaper