Farmers of drought-affected areas will get compensation tomorrow - सुखाड़ प्रभावित इलाके के किसानों को कल मिलेगा मुआवजा DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सुखाड़ प्रभावित इलाके के किसानों को कल मिलेगा मुआवजा

default image

सुखाड़ एवं बाढ़ से प्रभावित इलाके के किसानों को 14 अक्टूबर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से पीड़ित प्रति परिवारों को छह हजार रुपये दिया जाएगा। इस आलोक में शनिवार को डीएम कुमार रवि ने पटना जिले के सभी अंचलाधिकारियों के साथ बैठक की। डीएम ने सभी सीओ को निर्देश दिया कि सूखे और बाढ़ से पीड़ित परिवारों की सूची 13 अक्टूबर को हर हाल में दे दें। पटना जिले में बाढ़-सुखाड़ से प्रभावित लगभग पांच लाख परिवार हैं। किसानों का लगभग सात हजार हेक्टेयर जमीन सूखा और बाढ़ से प्रभावित हुआ है। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये डीएम ने सभी सीओ को निर्देश दिया कि उनके द्वारा जो पीड़ित लोगों की सूची भेजी गई है उसमें कुछ कमियां रह गई हैं। उसे दूर कर रविवार को किसी भी हाल में प्रपत्र में भरकर भेज दें। प्रत्येक प्रखंड के पंचायत, गांव, प्रभावित जनसंख्या, प्रभावित परिवार, फसल क्षति एवं मृतक की सूची भेजें।जिन पंचायतों में सुखाड़ राहत के अंतर्गत तत्काल सहायता दी गई है, वहां बाढ़ सहायता से राशि नहीं दी जाएगी। इस संदर्भ में उच्च स्तरीय निर्देश प्राप्त होने के बाद निर्देशित किया जाएगा। डीएम ने सभी सीओ से कहा है कि वे तत्काल बाढ़ प्रभावितों की सूची पोर्टल पर अपलोड करें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Farmers of drought-affected areas will get compensation tomorrow

'हिन्दुस्तान स्मार्ट' अख़बार की कॉपी पाने के लिए, नीचे दिए फॉर्म को भरे

* आपके द्वारा दी गयी जानकारी किसी से साझा नहीं की जाएगी व केवल हिन्दुस्तान अख़बार द्वारा आपसे संपर्क करने के लिए इस्तमाल की जाएगी।