DA Image
Monday, November 29, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार पटनादक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के कर्मी 17 दिसंबर को सामूहिक हड़ताल करेंगे

दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के कर्मी 17 दिसंबर को सामूहिक हड़ताल करेंगे

हिन्दुस्तान टीम,पटनाNewswrap
Sun, 14 Nov 2021 09:50 PM
दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के कर्मी 17 दिसंबर को सामूहिक हड़ताल करेंगे

दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के अधिकारी व कर्मी 17 दिसंबर को विभिन्न मांगों को लेकर सामूहिक हड़ताल करेंगे। इसके पूर्व चार दिसंबर को बैंक के प्रधान कार्यालय के समक्ष धरना देंगे। दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक ऑफिसर्स एवं इम्पलाइज एसोसिएशन के आह्वान पर हड़ताल व धरना का आयोजन किया जाएगा। दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रणवीर आनंद ने रविवार को जारी विज्ञप्ति में इसकी जानकारी दी।

श्री आनंद ने कहा कि उच्च प्रबंधन की गलत नीतियों के कारण पिछले दो वर्षों से बैंक हानि में चल रहा है। उच्च प्रबंधन द्वारा बैंक को समय पर स्टेशनरी व आधारभूत सुविधाएं भी नहीं उपलब्ध करायी जाती हैं। कई शाखाओं को सुचारू रुप से चलाने के लिए कंप्यूटर तक नहीं है तो, कई शाखाओं में यूपीएस वर्षों से खराब है। ग्राहकों को जरूरी सेवाएं नहीं मिल पा रही हैं। अनजाने में हुई गलतियों को लेकर बैंककर्मियों को प्रताड़ित किया जा रहा है। बैंक के उच्च प्रबंधन की लापरवाही व अदूरदर्शिता के कारण बैंक में पिछले कुछ वर्षों में कई फ्रॉड की घटनाएं हुई हैं।

संघ की ओर से सभी शाखाओं व कार्यालयों में हार्डवेयर व अन्य उपकरण उपलब्ध कराने, समुचित संख्या में शाखा में कर्मियों की तैनाती करने व सरप्राइज अवकाश की सुविधा देने, द्विपक्षीय समझौते के तहत पार्ट बी की सुविधा तत्काल लागू करने, प्रायोजक बैंक से आए स्केल चार के अधिकारियों को तत्काल वापस करने व उनके स्थान पर ग्रामीण बैंककर्मियों की तैनाती करने सहित विभिन्न मांगों को लेकर हड़ताल की जाएगी।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें