DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार के 10 जिलों में लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए

असम के कोकराझार में आये भूकंप के झटके से बिहार के ज्यादातर हिस्से प्रभावित हुए। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार सुबह 10.20 बजे जमीन के 13 किमी नीचे से आये जलजले की वजह से बिहार के ज्यादातर जिलों में ये झटके महसूस किए गए।

लोगों को करीब 15 से 20 मिनट तक झटके महसूस हुए। इसके बाद अपार्टमेंट और ऊंची बिल्डिंग में रहने वाले लोग बाहर निकल आए। कटिहार, अररिया, बेगूसराय, मुंगेर सहित पटना में भी इसका असर देखा। रिक्टर पैमाने पर असम में इसकी तीव्रता 5.5 रही। पश्चिम बंगाल में भी भूकंप का झटका महसूस किया गया। बिहार में भूकंप से अब तक किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। सुबह जब धरती हिली अधिकतर लोग अपने दफ्तरों के लिये निकल गये थे। कामकाजियों को जबतक इसका पता चलता धरती शांत हो चुकी थी। इधर, टीवी और सोशल साइट्स पर भूकंप की सूचना देख लोगों में दहशत और भय की स्थिति रही। कुछ लोग घरों और अपार्टमेंटों से बाहर निकलकर छतों पर या पार्कों में भी निकले। हालांकि बाद में स्थिति सामान्य हो गई।

इधर, आपदा विभाग के अनुसार, भागलपुर, बांका, मुंगेर, जमुई, कटिहार, अररिया, किशनगंज, सहरसा, दरभंगा और समस्तीपुर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Earthquake in Bihar