ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनाबिहार के 10 जिलों में लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए

बिहार के 10 जिलों में लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए

असम के कोकराझार में आये भूकंप के झटके से बिहार के ज्यादातर हिस्से प्रभावित हुए। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार सुबह 10.20 बजे जमीन के 13 किमी नीचे से आये जलजले की वजह से बिहार के ज्यादातर जिलों में ये...

बिहार के 10 जिलों में लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए
हिन्दुस्तान टीम,पटनाWed, 12 Sep 2018 07:01 PM
ऐप पर पढ़ें

असम के कोकराझार में आये भूकंप के झटके से बिहार के ज्यादातर हिस्से प्रभावित हुए। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार सुबह 10.20 बजे जमीन के 13 किमी नीचे से आये जलजले की वजह से बिहार के ज्यादातर जिलों में ये झटके महसूस किए गए।

लोगों को करीब 15 से 20 मिनट तक झटके महसूस हुए। इसके बाद अपार्टमेंट और ऊंची बिल्डिंग में रहने वाले लोग बाहर निकल आए। कटिहार, अररिया, बेगूसराय, मुंगेर सहित पटना में भी इसका असर देखा। रिक्टर पैमाने पर असम में इसकी तीव्रता 5.5 रही। पश्चिम बंगाल में भी भूकंप का झटका महसूस किया गया। बिहार में भूकंप से अब तक किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। सुबह जब धरती हिली अधिकतर लोग अपने दफ्तरों के लिये निकल गये थे। कामकाजियों को जबतक इसका पता चलता धरती शांत हो चुकी थी। इधर, टीवी और सोशल साइट्स पर भूकंप की सूचना देख लोगों में दहशत और भय की स्थिति रही। कुछ लोग घरों और अपार्टमेंटों से बाहर निकलकर छतों पर या पार्कों में भी निकले। हालांकि बाद में स्थिति सामान्य हो गई।

इधर, आपदा विभाग के अनुसार, भागलपुर, बांका, मुंगेर, जमुई, कटिहार, अररिया, किशनगंज, सहरसा, दरभंगा और समस्तीपुर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें