ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनाबिहार: झूठ बोल सीएम आवास पहुंचे डीएसपी, चार सुरक्षाकर्मियों पर गिरी गाज

बिहार: झूठ बोल सीएम आवास पहुंचे डीएसपी, चार सुरक्षाकर्मियों पर गिरी गाज

एक, अणे मार्ग स्थित सीएम आवास में बिना इजाजत एक सीनियर आईएएस अधिकारी से मिलने पहुंचने के कारण विशेष सुरक्षा दल (एसएसजी) के चार अधिकारियों और जवानों को निलंबित कर दिया गया। साथ ही इस घटना को लेकर...

बिहार: झूठ बोल सीएम आवास पहुंचे डीएसपी, चार सुरक्षाकर्मियों पर गिरी गाज
लाइव,पटनाSun, 08 Jul 2018 06:36 AM
ऐप पर पढ़ें

एक, अणे मार्ग स्थित सीएम आवास में बिना इजाजत एक सीनियर आईएएस अधिकारी से मिलने पहुंचने के कारण विशेष सुरक्षा दल (एसएसजी) के चार अधिकारियों और जवानों को निलंबित कर दिया गया। साथ ही इस घटना को लेकर जांच बैठा दी गई है कि आखिर बिना इजाजत एक अणे मार्ग में कोई कैसे दाखिल हो गया। डीएसपी साहब के साथ उस वक्त वहां की सुरक्षा में तैनात डीएसपी से भी इस बाबत जवाब-तलब किया गया है। 

एक अणे मार्ग में मुख्यमंत्री से जुड़े अधिकारियों के भी कार्यालय कक्ष हैं। पूरे परिसर की सुरक्षा एसएसजी संभालती है। बिना इजाजत वहां कोई नहीं जा सकता। सूत्रों के मुताबिक दो दिन पहले बिहार पुलिस के एक डीएसपी वहां के एक वरीय प्रशासनिक अधिकारी से मिलने पहुंचे। सुरक्षा में तैनात अफसरों और जवानों को उन्होंने कहा कि वरीय अधिकारी ने मिलने के लिए बुलाया है।

दिल्ली: JDU की कार्यकारिणी की बैठक के लिए नीतीश ने तय किया एजेंडा

बात पुलिस उपाधीक्षक स्तर के अधिकारी से जुड़े होने के चलते एसएसजी के अधिकारी और जवानों ने उनपर भरोसा किया और अंदर जाने की इजाजत दे दी। लेकिन, डीएसपी के बगैर इजाजत वहां पहुंचने पर अधिकारी नाराज हो गए। बात सीनियर पुलिस अफसरों तक पहुंची। विशेष शाखा तुरंत हरकत में आयी। आला अधिकारी जांच में जुट गए। सूत्रों के मुताबिक सुरक्षा में लापरवाही बरतने के आरोप में एसएसजी के चार पुलिस अधिकारी और जवानों को निलंबित कर दिया गया है। 

गिर सकती है गाज
बताया गया कि झूठ बोलकर एक अणे मार्ग तक पहुंचनेवाले डीएसपी साहब पर जांच के बाद कार्रवाई हो सकती है। उनसे स्पष्टीकारण मांगा जाएगा और जवाब संतोषजनक नहीं हुए तो प्रशासनिक कार्रवाई तय है। वहीं एक अणे मार्ग के सुरक्षा इंचार्ज डीएसपी की भी मुश्किलें इस घटना के बाद बढ़ सकती है। कुछ दिनों पहले ही सरकार ने आईएएस, आईपीएस और आईएफएस अधिकारियों को लेकर एक पत्र जारी किया था। जिसमें साफ तौर पर कहा गया था कि निजी मामलों से जुड़ी फाइल को लेकर कोई भी अधिकारी सीएम सचिवालय से जानकारी नहीं मांग सकता। यह नियम विरुद्ध है।  
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें