ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनासमाजवाद को परिवारवाद में बदलने वाले सिद्धांत की बात न करें : मोदी

समाजवाद को परिवारवाद में बदलने वाले सिद्धांत की बात न करें : मोदी

उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव की ओर से सिद्धांतों से समझौता नहीं करने के बयान पर तंज कसा है। कहा कि राजद ने गैर कांग्रेसवाद का सिद्धांत कूड़ेदान में डालकर...

समाजवाद को परिवारवाद में बदलने वाले सिद्धांत की बात न करें : मोदी
हिन्दुस्तान टीम,पटनाMon, 25 Nov 2019 06:51 PM
ऐप पर पढ़ें

उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव की ओर से सिद्धांतों से समझौता नहीं करने के बयान पर तंज कसा है। कहा कि राजद ने गैर कांग्रेसवाद का सिद्धांत कूड़ेदान में डालकर राबड़ी देवी की सरकार चलाई और घोटाले किए। समाजवाद को विकृत कर परिवारवाद में बदलने वाले लोग आज किस सिद्धांत की राजनीति की बात कर रहे हैं।

सोमवार को ट्वीट कर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि लालू प्रसाद की राजनीति डॉ. लोहिया के गैर कांग्रेसवाद, भ्रष्टाचार-परिवारवाद के विरुद्ध जेपी आंदोलन और पिछड़े वर्गों को सामाजिक न्याय दिलाने के आंदोलन से शुरू हुई थी। उन्होंने उन सिद्धांतों की तिलांजलि देकर सत्ता और सम्पत्ति के लिए समझौते किया। समझौता होते ही राजद का वह सिद्धांत डूब गया। लालू प्रसाद ने भ्रष्टाचार से लड़ने के बजाए अपने शासनकाल में घोटालों की झड़ी लगा दी। उनकी पार्टी के 15 साल के सीरियल स्कैम के कारण ही बिहार के लिए वह शर्मनाक साबित हुआ।

एक अन्य ट्वीट में उपमुख्यमंत्री ने कहा कि 1977 की जनता पार्टी से जनसंघ के अलग होने के बाद केवल भाजपा ही अपने सिद्धांतों पर अडिग रही। जबकि दूसरे धड़े के लोगों ने अहंकार और सत्ता मोह में सिद्धांतों को इतना तोड़ा-छोड़ा कि अब उनके टुकड़ों को गिनना भी मुश्किल है। भाजपा ने सिद्धांत से समझौता किया होता तो जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 समाप्त नहीं होता।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें