ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनाछठ व्रतियों को असुविधा न हो, सुनिश्चित करें : नीतीश

छठ व्रतियों को असुविधा न हो, सुनिश्चित करें : नीतीश

लोक आस्था के महापर्व छठ की तैयारियों का जायजा लेते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आलाधिकारियों को निर्देश दिया कि छठ व्रतियों को कोई असुविधा न हो, यह सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री ने रविवार को पटना में...

छठ व्रतियों को असुविधा न हो, सुनिश्चित करें : नीतीश
हिन्दुस्तान टीम,पटनाSun, 22 Oct 2017 06:46 PM
ऐप पर पढ़ें

लोक आस्था के महापर्व छठ की तैयारियों का जायजा लेते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आलाधिकारियों को निर्देश दिया कि छठ व्रतियों को कोई असुविधा न हो, यह सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री ने रविवार को पटना में दूसरी बार गंगा किनारे के छठ घाटों का निरीक्षण किया। स्टीमर से दानापुर के नासरीगंज से पटना सिटी के कंगन घाट तक करीब तीन घंटे तक मुख्यमंत्री ने बारीकी से छठ पूजा की तैयारियों का जायजा लिया और घाटों की साफ-सफाई, घाटों तक सुगमता से व्रतियों के आगमन-प्रस्थान तथा सुरक्षा के इंतजामों को लेकर कई जरूरी निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि जिन घाटों पर श्रद्धालु भारी संख्या में आते हैं, उन्हें अर्घ्य देने में असुविधा न हो इसका पूरा ध्यान रखा जाए। छठ व्रतियों के अतिरिक्त दूसरे परिवार के श्रद्धालुओं की होने वाली भीड़ को देखते हुए आवागमन को सुव्यवस्थित रखना होगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि घाटों तक पहुंचने की सम्पर्कता भी दुरुस्त की जाए। यह भी निर्देश दिया कि जिन घाटों पर सीढ़ी का कॉन्सेप्ट नहीं है, वहां अच्छे से स्लोप बनाया जाए, ताकि व्रतियों को घाटों तक पहुंचने में कोई कठिनाई न हो। उन्होंने बुडको एवं नगर निगम के अधिकारियों को छठ घाटों तक एप्रोच रोड, निर्बाध बिजली, साफ-सफाई का समुचित इंतजाम करने का निर्देश दिया।

पाटीपुल एवं एलसीटी घाट के निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी इसमें और अधिक इम्प्रूवमेंट की जरूरत है। उन्होंने सीढ़ी और स्लोप ठीक कराने का निर्देश दिया। पाटीपुल घाट को देखने के क्रम में उन्होंने कहा कि पानी के लेवल को देखकर बैरिकेडिंग सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री ने घाटों की अब तक की तैयारी पर संतोष व्यक्त किया।

निरीक्षण में ये रहे मौजूद

निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री के साथ जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव, मेयर पटना सीता साहू, आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्य उदयकांत मिश्र, मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह, पुलिस महानिदेशक पीके ठाकुर, विभागों के प्रधान सचिवों में अरुण कुमार सिंह, आमिर सुबहानी, अमृत लाल मीणा, प्रत्यय अमृत, चैतन्य प्रसाद, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, सचिव अतीश चन्द्रा व मनीष कुमार, प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर, पटना आईजी नैयर हसनैन खान, डीएम संजय कुमार अग्रवाल, एसएसपी मनु महाराज आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें