Disposal of trash show place in Patna Fail Corporation claims - पटना में जगह-जगह दिखा कूड़े का अंबार, फेल हैं निगम के दावे DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पटना में जगह-जगह दिखा कूड़े का अंबार, फेल हैं निगम के दावे

मल्टीलेवल पार्किंग वाली सड़क में नाक पर रूमाल रखकर गुजरते लोग।

पटना नगर निगम स्वच्छता सर्वेक्षण परिणाम में एक बार फिर फिसड्डी साबित हुआ है। इस बार पिछली की तुलना में पटना 9 पायदान नीचे खिसक गया है। सड़कों से डस्टबिन हटाने के बावजूद कूड़ा-कचरा से शहर को मुक्त नहीं किया जा सका है। हिन्दुस्तान पड़ताल में शनिवार को शहर की प्रमुख सड़कों पर कूड़ा-कचरा और गंदगी की भरमार दिखी। कई जगह कूड़ा के आसपास आवारा पशुओं का जमावड़ा दिखा। लोगों ने बताया कि इसके चलते हादसे भी हो रहे हैं पर इसकी अनदेखी की जा रही है।  

दोपहर के साढ़े 12 बजे हैं। करबिगहिया-बुद्धमार्ग फ्लाईओवर के नीचे गया लाइन गुमटी जाने वाली सड़क पर कचरे का ढेर लगा है। करबिगहिया छोर से महज दो-तीन सौ मीटर की दूरी पर यह हाल है। इससे जरा सा आगे कई घोड़े बंधे हैं। सामने से एक व्यक्ति हाथों में कचरे की पॉलीथिन लिए आता है और कचरा फेंककर चला जाता है। पूछने पर पता चलता है कि यहां से दो-तीन दिनों में एक बार निगम की टीम कचरा का उठाव करती है। इस प्वाइंट से सौ-डेढ़ सौ मीटर आगे सरकारी कर्मचारियों का क्वार्टर है। यहां के लोग बताते हैं कि कचरा हटाने के लिए कई बार निगम से आग्रह कर चुके हैं लेकिन कुछ नहीं होता है। सड़ांध और बदबू के बीच आना-जाना पड़ता है। 

हर तरफ रहता है सड़ती सब्जियों की दुर्गंध 
दोपहर के एक बजे हैं। मीठापुर सब्जी मंडी तिराहा के पास सब्जियों का ढेर लगा है। गया लाइन गुमटी के ऊपर से होते मीठापुर की तरफ उतरने वाले पुल के नीचे सब्जी मंडी भी है। यहां दोपहर दो-तीन बजे के बाद से ही खरीदारों की भीड़ लग जाती है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Disposal of trash show place in Patna Fail Corporation claims

'हिन्दुस्तान स्मार्ट' अख़बार की कॉपी पाने के लिए, नीचे दिए फॉर्म को भरे

* आपके द्वारा दी गयी जानकारी किसी से साझा नहीं की जाएगी व केवल हिन्दुस्तान अख़बार द्वारा आपसे संपर्क करने के लिए इस्तमाल की जाएगी।