DA Image
Saturday, December 4, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार पटनादानापुर: स्कूल से सटे मकान में धमाके के साथ फटा बम, महिला समेत चार जख्मी

दानापुर: स्कूल से सटे मकान में धमाके के साथ फटा बम, महिला समेत चार जख्मी

हिन्दुस्तान टीम,पटनाNewswrap
Sun, 14 Nov 2021 06:40 PM
दानापुर: स्कूल से सटे मकान में धमाके के साथ फटा बम, महिला समेत चार जख्मी

दानापुर थाना क्षेत्र के लालकोठी में रविवार की दोपहर जनकधारी स्कूल के पीछे एक खंडहरनुमा मकान में तेज धमाके के साथ बम विस्फोट हुआ। बम विस्फोट में रसोई में खाना बना रही मां-बेटे समेत तीन लोग जख्मी हो गए। घायलों में मो.सफीक की पत्नी आयशा खातून, उनका 2 वर्षीय बेटा अब्दुल्ला, 9 वर्षीय शाहिद के अलावा मां जाहिदा खातून शामिल हैं। इनमें दो की हालत गंभीर बतायी गई है। दोनों को पीएमसीएच भेजा गया है। धमाका इतना जबरदस्त था कि आवाज सुनकर आसपास के लोग अपने-अपने घरों से भाग खड़े हुए। वहीं घटनास्थल के पास मौजूद कई मकानों के खिड़कियों के शीशे चकनाचूर हो गए और एक करकटनुमा मकान की छत उड़ गई। सूचना मिलने पर एएसपी सैयद इमरान मसूद, थानाध्यक्ष अजीत कुमार साहा दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे। सेना के जवान भी बम विस्फोट की जानकारी लेने पहुंचे थे। एसएसपी उपेन्द्र शर्मा और एसएफएल की टीम भी मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। घटना को लेकर वहीं मोहम्मद सफीक और मोहम्मद ओन के पुत्र मोहम्मद तौसिक उर्फ गुल्लू एक-दूसरे पर बमबाजी करने का आरोप लगा रहे हैं। वहीं ग्रामीणों के बीच मो. सफीक के मकान में बम विस्फोट होने की बात कही जा रही है। धमाके के पीछे कोई और कनेक्शन तो नहीं जुड़ा है, पुलिस व जांच एजेंसियां इसकी गहन जांच में जुटी हैं।

बताया गया है कि जनकधारी स्कूल के पीछे करीब 10 फीट की दूरी पर लाल कोठी में शफीक अहमद का खंडहरनुमा मकान है। दोपहर बाद तेज धमाके के साथ बम विस्फोट हुआ। इसके चलते खंडहरनुमा मकान के बीस इंच की दीवार का कुछ भाग तथा एक करकटनुमा घर की छत उड़ गई जबकि पड़ोसी नसीम अहमद, अशोक साव के घरों के शीशे भी टूट गये। लोगों की मानें तो विस्फोट के बाद धुएं का गुबार भी उठा, जिसकी गंध से थोड़ी देर सांस लेने में भी लोगों को परेशानी हुई। वहीं हादसे में घर के अंदर मौजूद मो.सफीक की पत्नी आयशा खातून, 2 वर्षीय बेटा अब्दुल्ला, 9 वर्षीय शाहिद के अलावा मां जाहिदा खातून जख्मी हो गईं। वहीं, पड़ोसी मोहम्मद ओन की पत्नी जायदा खातून भी जख्मी हुई हैं। सभी घायलों को अनुमंडलीय अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने दो की हालत गंभीर देखते हुए पीएमसीएच रेफर कर दिया। लोगों ने बताया कि विस्फोट मोहम्मद सफीक के घर में हुआ या फिर मोहम्मद ओन के घर में, यह स्पष्ट नहीं हो पाया है।

धमाके के बाद मची भगदड़

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक विस्फोट इतना जबरदस्त था कि आसपास के कई घरों की खिड़कियों के शीशे टूट कर चकनाचूर हो गए। विस्फोट होने की आवाज से आसपास मोहल्ले में भगदड़ मच गई। मोहल्ले के लोगों ने बताया कि सफीक की पत्नी आयशा खाना बना रहीं थीं जबकि मां सबदरिना खातून कपड़े धो रही थीं। बम विस्फोट की सूचना पर एएसपी सैयद इमरान मसूद और थाना प्रभारी अजीत कुमार साहा दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और विस्फोट वाले जगह को पूरी तरह खाली करा दिया। पुलिस ने विस्फोटक के कुछ अंश की सुरक्षित घेराबंदी कर एसएफएल टीम को जांच के लिए सूचना भेज दी है।

गनीमत रही स्कूल था बंद

लोगों का कहना था कि रविवार होने के कारण स्कूल बंद था। वरना दोपहर के वक्त बम विस्फोट होने के दौरान मची भगदड़ में स्कूली बच्चों की जान भी जोखिम में पड़ सकती थी।

कोट

मोहम्मद सफीक के घर में विस्फोट की सूचना मिली है। विस्फोट में जख्मी लोगों को पीएमसीएच भेजा गया है। बताया कि घटना के कारणों की जांच की जा रही है। इसके लिए पटना से एसएसएल की टीम को बुलाया गया है। दो लोगों को हिरासत में लेकर घटना की जा रही है।

-सैयद इमरान मसूद, एएसपी, दानापुर

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें