DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

छापेमारी : कंकड़बाग में 25 लाख की नकली दवा जब्त

छापेमारी : कंकड़बाग में 25 लाख की नकली दवा जब्त

1 / 2पटना के कंकड़बाग में 25 लाख की नकली दवाएं जब्त की गईं हैं। गुरुवार को अशोक नगर रोड नंबर 14 में औषधि नियंत्रण प्रशासन ने पुलिस की मदद से छापेमारी की। कंकड़बाग थाने में इसकी एफआईआर दर्ज करायी जा रही...

छापेमारी : कंकड़बाग में 25 लाख की नकली दवा जब्त

2 / 2पटना के कंकड़बाग में 25 लाख की नकली दवाएं जब्त की गईं हैं। गुरुवार को अशोक नगर रोड नंबर 14 में औषधि नियंत्रण प्रशासन ने पुलिस की मदद से छापेमारी की। कंकड़बाग थाने में इसकी एफआईआर दर्ज करायी जा रही...

PreviousNext

पटना के कंकड़बाग में 25 लाख की नकली दवाएं जब्त की गईं हैं। गुरुवार को अशोक नगर रोड नंबर 14 में औषधि नियंत्रण प्रशासन ने पुलिस की मदद से छापेमारी की। कंकड़बाग थाने में इसकी एफआईआर दर्ज करायी जा रही है।

पुलिस ने बताया कि कंकड़बाग के अशोक नगर रोड नंबर-14 में किराए के मकान में नकली दवाओं का धंधा चल रहा था। जो दवाएं बरामद की गईं हैं उनमें हृदय रोग, गैस, सूजन, लूज मोशन, विटामिन, एंटीबायोटिक और बच्चों के इलाज में इस्तेमाल होनेवाली दवाएं शामिल हैं। ड्रग इंस्पेक्टर सच्चिदानंद ने बताया कि नवादा के रजौली का रहनेवाले संजय कुमार ने किराए पर गोदाम लिया था। छापेमारी के बाद से ही वह फरार है।

कई कंपनियों के रैपर बरामद : जब्त दवाएं ब्रांडेड कंपनी के नाम पर बेची जाती थीं। करीब 20 प्रकार की दवा बिना लेवल और रैपर की जब्त की गईं हैं। इनके साथ कई नामी कंपनियों के रैपर जब्त किए गए हैं। ड्रग इंस्पेक्टर सच्चिदानंद ने बताया कि जो नकली दवाएं पकड़ी गईं हैं उनमें विटामिन, गैस की दवा, एंटी फंगल, पेशाब-पखाना, कैल्शियम, उल्टी-दस्त की दवा, हृदय की बीमारी से संबंधित दवा, शरीर में सूजन कम करने की दवा शामिल है। कई ऐसी दवाएं थीं जिसपर लेवल नहीं चिपका था। ऐसा लग रहा था कि सीधे कंपनी से मंगाई गई है। कई नकली इंजेक्शन भी जब्त हुए हैं।

पुलिस को मिली थी शिकायत : कंकड़बाग थानाध्यक्ष ने बताया कि एसएसपी को सूचना मिली थी कि इस तरह की नकली दवाओं का कारोबार चल रहा है। इसके आधार पर छापेमारी की गई। वहीं पहुंचने पर ड्रग इंस्पेक्टर को सूचना दी गई। प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया जारी है।

इन दवाओं के नाम से मिली नकली दवा : पेन्टॉप डी, पेन-40, एसिलॉक, कैनडिड, जालरा, सेलिकॉल, एस्टिमेटिल-एमडी, एम्लोडैक, कैमोरल फोर्ट, एम्लोडॉक-5, एमलोडपीन, कैमोरल, एलिलॉक आरडी, मॉन्टेक-आरडी, टैबिनाफेम, कोस्कोपीन, ओटू टैबलेट, न्यू-15, डायलोना आदि।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:counterfeit drug worth of 25 lakhs seizes in Patna