ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनादुष्कर्म पीड़िताओं की नहीं हो रही काउंसिलिंग

दुष्कर्म पीड़िताओं की नहीं हो रही काउंसिलिंग

राज्य में न भूलने वाली दास्तां के साथ रेप पीड़िताएं जीने को मजबूर हैं, क्योंकि ऐसी पीड़िताओं की काउंसिलिंग की व्यवस्था नहीं है। हाल ही में फुलवारीशरीफ की नाबालिग छात्रा से स्कूल में प्राचार्य ने दो...

दुष्कर्म पीड़िताओं की नहीं हो रही काउंसिलिंग
हिन्दुस्तान टीम,पटनाMon, 24 Sep 2018 12:57 AM
ऐप पर पढ़ें

राज्य में न भूलने वाली दास्तां के साथ रेप पीड़िताएं जीने को मजबूर हैं, क्योंकि ऐसी पीड़िताओं की काउंसिलिंग की व्यवस्था नहीं है। हाल ही में फुलवारीशरीफ की नाबालिग छात्रा से स्कूल में प्राचार्य ने दो माह तक डरा-धमकाकर दुष्कर्म किया।

प्राथमिकी दर्ज होने के बाद प्राचार्य और सहयोगी शिक्षक जेल भी चला गया, लेकिन मानसिक यातना से गुजर रही छात्रा का बचपन लौटाने के लिए किसी प्रकार की काउंसिलिंग नहीं कराई गई। जबकि ऐसी पीड़िताओं की काउंसिलिंग, इलाज से लेकर कानूनी लड़ाई और पुनर्वास के लिए राज्य के हर जिले में वन स्टॉप सेंटर है। इन वन स्टॉप सेंटर में आजतक एक भी पीड़िता को नहीं रखा गया है और न किसी प्रकार की मदद दी गई। वहीं, हाईकोर्ट की वकील अल्का वर्मा बताती हैं कि राज्य में पीड़िताओं को रेप की पीड़ा से उबारने के लिए किसी प्रकार की काउंसिलिंग नहीं कराई जाती है।

मां ने कहा-मेरी बेटी आगे भी पढ़ेगी

फुलवारीशरीफ की रेप पीड़ित छात्रा की मां ने बताया कि उसकी बेटी दुर्घटना की शिकार हुई है। वह इस दुर्घटना से उबरेगी। आगे पढ़ेगी। बेटी की पढ़ाई पर कोई प्रभाव नहीं पड़ने देगी। वहीं पीड़िता के गर्भवती होने की पुष्टि होने के बाद छात्रा (12) की तबियत खराब रहती है। मानसिक रूप से परेशान छात्रा कभी चुप तो रोने लगती है। कुछ पूछने पर बातें भी भूल जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें