ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनाविदेश से पटना आए दो लोग कोरोना संक्रमित

विदेश से पटना आए दो लोग कोरोना संक्रमित

विदेश से पटना आए दो लोग रविवार को कोरोना संक्रमित पाए गए। दोनों नेहरू नगर के रहने वाले हैं। वे हाल ही में दुबई से लौटे थे। केंद्र सरकार से विदेश से...

विदेश से पटना आए दो लोग कोरोना संक्रमित
हिन्दुस्तान टीम,पटनाMon, 06 Dec 2021 03:00 AM
ऐप पर पढ़ें

विदेश से पटना आए दो लोग रविवार को कोरोना संक्रमित पाए गए। दोनों नेहरू नगर के रहने वाले हैं। वे हाल ही में दुबई से लौटे थे। केंद्र सरकार से विदेश से आए लोगों की मिली सूची के बाद दोनों का शनिवार को कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया था।

दोनों संक्रमित एक ही परिवार के हैं। इनमें से एक 34 वर्षीय महिला और दूसरा 37 साल का पुरुष है। दोनों में कोरोना का कोई लक्षण नहीं है। परिवार के अन्य सदस्यों का भी सैंपल लिया गया था, लेकिन वे निगेटिव आए। दोनों संक्रमित होम क्वारंटाइन में रखे गए हैं। सिविल सर्जन कार्यालय की टीम द्वारा संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की पहचान कर जांच करने की तैयारी में जुटे हैं। इसके साथ ही उनका सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए आईजीआईएमएस भी भेजा गया है। इससे पहले दिल्ली एयरपोर्ट पर उनकी जांच हुई थी, जिसमें दोनों निगेटिव आए थे। कोरोना के इलाज से जुड़े एक विशेषज्ञ डॉक्टर ने बताया कि उस समय संक्रमण शुरुआती होगा। इस कारण दिल्ली में हुई जांच में वे लोग निगेटिव आए थे। कहा कि बिना लक्षण के कोरोना संक्रमित होना भी चिंता की बात है। ओमीक्रोन वेरिएंट में भी इस बार बुखार, सर्दी, खांसी जैसे लक्षण नहीं के बराबर मिल रहे हैं। जब तक उनकी रिपोर्ट आ नहीं जाती है, सिविल सर्जन कार्यालय को संक्रमितों के परिवार पर कड़ी निगरानी रखनी होगी।

इंग्लैंड से आए संक्रमित की अब तक नहीं आई रिपोर्ट

पारस अस्पताल में भर्ती रहे इंग्लैंड से आए कोरोना संक्रमित की रिपोर्ट अब तक नहीं आई है। पीड़ित ओमीक्रोन संक्रमित है या नहीं जीनोम सिक्वेंसिंग की रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा। यह जांच रिपोर्ट सोमवार को आने की संभावना है। संक्रमित व्यक्ति अस्पताल से डिस्चार्ज होकर होम क्वारंटाइन में है। अब उसकी कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आ गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें