CM should be BJP quota in next election Sanjay Paswan - बिहार में अगले चुनाव में भाजपा कोटे का हो सीएम : संजय पासवान DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार में अगले चुनाव में भाजपा कोटे का हो सीएम : संजय पासवान

बिहार में अगले चुनाव में भाजपा कोटे का हो सीएम : संजय पासवान

बिहार में सत्तारूढ़ एनडीए के घटक दल भाजपा के वरिष्ठ नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. संजय पासवान ने सीधे सरकार के शीर्ष पद पर पार्टी की दावेदारी जतायी है। सोमवार को डॉ. पासवान ने कहा कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा कोटे का सीएम होना चाहिए।

हालांकि मीडियाकर्मियों से बातचीत में विधान पार्षद श्री पासवान ने इसे निजी राय भी कहा। लेकिन उनके इस बयान के बाद बिहार की राजनीति जरूर गरमा गई है। एक सवाल पर कहा कि लोस चुनाव में पीएम मोदी के चेहरे पर वोट मिले थे। साथ ही कहा कि कहा कि बिहार में एनडीए के सर्वमान्य नेता नीतीश कुमार हैं। हम उन पर 15 साल से भरोसा कर रहे हैं। लेकिन अब एक मौका भाजपा को मिलना ही चाहिए। यह भी कहा कि सीएम नीतीश कुमार उदार और बड़े दिल के व्यक्ति हैं। जीतनराम मांझी को उन्होंने सीएम बनाया। बड़ा दिल रखते हुए वह एक बार भाजपा नेता को सरकार चलाने का मौका दें। जहां तक नेता का सवाल है तो हमारे पास सुशील मोदी, नित्यानंद राय सहित कई नेता हैं। श्री पासवान यही नहीं रुके। सीएम को केंद्र की राजनीति करने की भी सलाह दी। कहा कि सीएम केंद्र सरकार में रेलवे, उद्योग, कृषि जैसा कोई अहम मंत्रालय की जिम्मेवारी संभालें। सरकार में शामिल होकर दिल्ली से हमारा मार्गदर्शन करें।

तेजस्वी ने भाजपा नेता के बयान की खंडन की चुनौती दी

पटना। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने भाजपा एमएलसी डॉ. संजय पासवान के बयान का खंडन करने की चुनौती मुख्यमंत्री को दी है। ट्वीट के जरिए नेता प्रतिपक्ष ने सवाल भी किया कि क्या वह भाजपा एमएलसी के उस बयान का खंडन करेंगे जिसमें उन्होंने पीएम के चेहरे पर वोट मिलने की बात कही है।

ट्वीट में नेता प्रतिपक्ष ने कहा है कि क्या यह सच नहीं है कि जदयू ने बिना अपना घोषणा पत्र जारी किये लोकसभा चुनाव में पीएम के नाम पर वोट बटोरा? उन्हीं के नाम पर वोट लेकर उन्होंने अपनी पार्टी के 14 एमपी जिता लिये। इसके अलावा भाजपा के हर विधेयक का वह समर्थन कर रहे हैं। ऐसे में फिर वह कैसे भाजपा से अलग हैं। उल्लेखनीय है कि भाजपा एमएलसी ने बयान में कहा है कि लोस चुनाव में नररेन्द्र मोदी के चेहरे पर वोट मिले हैं।

नीतीश जी की अहमियत अच्छी तरह भाजपा को है पता : संजय सिंह

पटना। भाजपा एमएलसी डॉ. संजय पासवान के बयान पर जदयू ने कड़ी प्रतिक्रया जताई है। जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने आरोप लगाया कि कई घाटों का पानी पीकर भाजपा में पहुंचे संजय पासवान बिना फीस लिये वकील बन रहे हैं। उनसे किसी ने सलाह मांगी थी कि कहा-नीतीश कुमार कहां की सियासत करें? जदयू प्रवक्ता ने कहा कि नीतीश जी की अहमियत इनकी पार्टी अच्छी तरह समझती है। संजय पासवान को नीतीश कुमार का कद जानना है तो अपनी पार्टी के ही नेता बता देंगे।

श्री सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार जब तक चाहें, बिहार के सीएम रहेंगे। जनता क्यूं करे विचार, जब हैं ही नीतीश कुमार। पूछा है कि वर्ष 2015 में संजय पासवान का यह ज्ञान कहां था। कोई कसर नहीं छोड़ी थी, लेकिन सबको पता है नतीजा क्या हुआ। बिहार की जनता ने अपने लोकप्रिय नेता नीतीश कुमार के नेतृत्व में आस्था जताई और हर उपक्रम के बावूजद सामने कोई टिक न सका।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:CM should be BJP quota in next election Sanjay Paswan

'हिन्दुस्तान स्मार्ट' अख़बार की कॉपी पाने के लिए, नीचे दिए फॉर्म को भरे

* आपके द्वारा दी गयी जानकारी किसी से साझा नहीं की जाएगी व केवल हिन्दुस्तान अख़बार द्वारा आपसे संपर्क करने के लिए इस्तमाल की जाएगी।