ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनारेयान मर्डर केस: प्रद्युम्न की मां को CM नीतीश ने किया फोन, जानिए क्या कहा...

रेयान मर्डर केस: प्रद्युम्न की मां को CM नीतीश ने किया फोन, जानिए क्या कहा...

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हरियाणा के गुरुग्राम में रेयान इंटरनेशनल स्कूल के दूसरी कक्षा के छात्र प्रद्युम्न की हत्या मामले में सोमवार को प्रद्युम्न की मां और चाचा से टेलीफोन पर बात की।...

रेयान मर्डर केस: प्रद्युम्न की मां को CM नीतीश ने किया फोन, जानिए क्या कहा...
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 11 Sep 2017 05:26 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हरियाणा के गुरुग्राम में रेयान इंटरनेशनल स्कूल के दूसरी कक्षा के छात्र प्रद्युम्न की हत्या मामले में सोमवार को प्रद्युम्न की मां और चाचा से टेलीफोन पर बात की। प्रद्युम्न के पैतृक गांव बिहार के मधुबनी जिले के बड़ागांव में भी हत्या को लेकर लोगों में उबाल है। लोग दोषियों का पता लगाने और जल्द कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। 

बिहार के रहने वाले छात्र प्रद्युम्न की हत्या को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से सोमवार को टेलीफोन पर बातचीत की और उनसे प्रद्युम्न के परिवार से मिलने का अनुरोध किया। नीतीश ने कहा कि मुख्यमंत्री के पीड़ित परिवार से मिलने के बाद जहां परिजनों का मनोबल बढ़ेगा, वहीं जांच में निष्पक्षता एवं तेजी आएगी। 

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने नीतीश कुमार को पीड़ित परिवार से मिलने तथा निष्पक्ष एवं त्वरित जांच कराने का आश्वासन दिया। इधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रद्युम्न की मां और चाचा से बात की व हर संभव न्याय दिलाने का आश्वासन दिया। 

इस बीच मधुबनी के बड़ागांव के रहने वाले वरुण ठाकुर के बेटे प्रद्युम्न की हत्या को लेकर उसके पैतृक गांव में लोगों का गुस्सा उबाल पर है। गांव के लोगों ने रविवार को कैंडल मार्च निकालकर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से पूरे मामले की जांच कराने की मांग की। 

सरपंच अजय चंद्र झा का कहना है कि सरकार को स्कूल की मान्यता रद्द करनी चाहिए तथा पूरे मामले की जांच सीबीआई से करानी चाहिए। उन्होंने हरियाणा सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर मंगलवार तक पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की अनुशंसा नहीं की जाती, तो मधुबनी के लोग आंदोलनात्मक रुख अपनाएंगे। 

इधर, मिथिलांचल में सामाजिक और सांस्कृतिक मुद्दों पर कार्य करने वाली गैर-सरकारी संस्था मिथिलालोक फाउंडेशन के अध्यक्ष डॉ़ बीरबल झा ने कहा कि स्कूल के बंद करने और नहीं करने से समस्या का समाधान नहीं होने वाला। इस मामले में दोषियों को तत्काल दंड मिलना चाहिए। उन्होंने बताया कि फाउंडेशन के सदस्य सोमवार को पीड़ित परिवार से मिले और इंसाफ  दिलाने में उनका साथ देने का आश्वासन दिया। फाउंडेशन ने प्रद्युम्न को इंसाफ  दिलाने के लिए पीड़ित परिवार को हर कानूनी सहायता उपलब्ध कराने की भी घोषणा की है। 

गौरतलब है कि मधुबनी जिले के पंडौल प्रखंड की दहिवत माधोपुर पश्चिमी पंचायत के अंतर्गत आने वाले बड़ागांव के स्वगीर्य टुनटुन ठाकुर के छोटे बेटे वरुणचंद्र ठाकुर के पुत्र प्रद्युम्न कुमार की हत्या गुरुग्राम के एक स्कूल में कर दी गई थी। इस सूचना के बाद से ही गांव के लोग स्तब्ध और आक्रोशित हैं। वरुणचंद्र ठाकुर अपनी पत्नी व बच्चों संग दिल्ली में रहते हैं।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें