ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनासोनपुर मेले में फायरिंग व बवाल के बाद घोड़ा बाजार खाली

सोनपुर मेले में फायरिंग व बवाल के बाद घोड़ा बाजार खाली

सोमवार को सोनपुर मेले में हुई फायरिंग व बवाल के बाद मंगलवार को धीरे-धीरे खाली घोड़ा बाजार खाली होने लगा। मोकामा विधायक अनंत सिंह का कैम्प भी हट गया है। बता दें कि विश्व प्रसिद्ध हरिहर...

सोनपुर मेले में हुई फायरिंग व बवाल के बाद मंगलवार को धीरे-धीरे खाली होने लगा घोड़ा बाजार।
1/ 2सोनपुर मेले में हुई फायरिंग व बवाल के बाद मंगलवार को धीरे-धीरे खाली होने लगा घोड़ा बाजार।
सोनपुर मेले में झड़प, कई राउंड हवाई फायरिंग
2/ 2सोनपुर मेले में झड़प, कई राउंड हवाई फायरिंग
हाजीपुर नगर संवाददाता Tue, 27 Nov 2018 02:31 PM
ऐप पर पढ़ें

सोमवार को सोनपुर मेले में हुई फायरिंग व बवाल के बाद मंगलवार को धीरे-धीरे खाली घोड़ा बाजार खाली होने लगा। मोकामा विधायक अनंत सिंह का कैम्प भी हट गया है। बता दें कि विश्व प्रसिद्ध हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेले में सोमवार की दोपहर जमकर बवाल हुआ था। घोड़ी के खरीद बिक्री के लिए हुए हंगामे, तोड़फोड़ के दौरान कई राउंड हवाई फायरिंग की गई। पूरे मामले में सारण एसपी हरिकिशोर राय ने कहा कि दोनों पक्षों द्वारा प्राथिमिकी दर्ज नहीं कराने की स्थिति में पुलिस एफआईआर दर्ज कराएगी। इसके अलावा मेला अवधि के दौरान घोड़ा बाजार में विशेष थाना खोला जाएगा। 

घटना के बारे में बताया जाता है कि पूरा विवाद सोनपुर के मंटू गोप के घोड़ी की खरीद बिक्री को लेकर हुआ। एक पक्ष से मंटू गोप एवं उनके समर्थक और दूसरे पक्ष से मोकामा विधायक अनंत सिंह एवं उनके समर्थक थे। बताया जाता है कि मंटू गोप के घोड़ी के लिए अनंत सिंह के लोगों ने घोड़ी पसंद आने के बाद रविवार को बयाना दिया था, लेकिन किसी बात पर सोमवार को इन्हें घोड़ी नहीं मिली। इसी को लेकर विवाद हुआ, जो हंगामे में तब्दील हो गया। हालांकि इस बवाल के दौरान अनंत सिंह मौजूद नहीं थे, लेकिन उनके मेला कैम्प में दूसरे पक्ष द्वारा जमकर तोड़फोड़ की गई। स्थानीय लोगों ने बताया कि दोनों पक्षों की तरफ से कई राउंड हवाई फायरिंग की गई। स्थानीय प्रशासिक पदाधिकारी भी इस मामले में विशेष कुछ बताने से कतराते नजर आए। 

मेले के घोड़ा बाजार में हंगामे और फायरिंग की सूचना पर सोनपुर थाना पुलिस सहित मेला क्षेत्र में मौजूद पुलिस बल के साथ सोनपुर एसडीपीओ पंकज शर्मा मौके पर पहुंचे और जैसे-तैसे मामले को शांत कराया। 
एहतियातन भारी पुलिसबल घटनास्थल पर तैनात कर दिया गया है। 

घोड़ा बाजार में हुई घटना के मामले में किसी भी पक्ष की ओर से कोई प्राथिमिकी दर्ज नहीं कराई गई है। ऐसी स्थिति में पुलिस एफआईआर दर्ज करेगी। पूरे मामले की जांच की जा रही है। घटनास्थल पर पुलिस कैम्प कर रही है। जल्द ही अलग से थाना खोलकर पुलिस पदाधिकारी की घोड़ा बाजार में प्रतिनियुक्ति की जाएगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें