DA Image
10 जुलाई, 2020|2:59|IST

अगली स्टोरी

बच्चों ने खा ली नशीली दवा, एक की मौत, घर में मच गया कोहराम

file death

मसाढ़ी गांव में शनिवार की रात बच्चों ने भूलवश नशीली दवा खा ली।  इलाज के दौरान एक बच्ची की मौत हो गई, जबकि दूसरी अस्पताल में जीवन और मौत से संघर्ष कर रही है। जानकारी के अनुसार शनिवार की रात मसाढ़ी निवासी चंदू साव की 12 वर्षीया बेटी और उसके दो छोटे भाई-बहनों ने भूलवश जूं मारने की दवा खा ली। घर वालों ने सभी को मसाढ़ी स्थित एक चैरिटेबल अस्पताल में भर्ती कराया जहां चंदू साव की 12 वर्षीया बेटी रीमा की मौत हो गई। वहीं उसके 7 वर्षीय भाई मुन्ना को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, जबकि उसकी एक और 8 वर्षीया बहन रानी अभी भी अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रही है। सुबह होते ही यह खबर जंगल में आग की तरह फैल गई। वहीं घटना के बाद से घर में कोहराम मच गया। इधर, सूचना मिलते ही गौरीचक थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

किराने का दुकान चलाता है चंदू
मृतका रीमा के पिता चंदू ने तीन शादियां की थी। पहली पत्नी से कोई बच्चे नहीं थे, जबकि दूसरी पत्नी से 16 वर्षीया बेटी प्रीति, 12 वर्षीया बेटी रीमा एवं 10 वर्षीया सुलेखा थी, जबकि तीसरी पत्नी रंजू से एक 8 वर्षीया बेटी रानी और 7 वर्षीया बेटा मुन्ना है। चंदू किराना का दुकान चलाकर परिवार का भरण पोषण करता है। सम्भव है बच्चों ने दुकान के लिए लाई गई दवा भूलवश खा ली हो।

मुखिया ने दी मदद
मुखिया राजीव कुमार द्वारा मृतक के परिजनों को कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत 3 हजार की राशि मुहैया कराई गई। उन्होंने पीड़ित परिजनों को सांत्वना देते हुए बताया कि परिवार की हर सम्भव मदद दी जाएगी।

जूं मारने की दवा घर के पास खेल रहे बच्चों ने खा ली थी। घटना में एक की मौत  हो गई, जबकि दूसरी इलाजरत है। अब तक परिजनों ने आवेदन नहीं दिया गया है, लिखित आवेदन मिलने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी। 
-नागमणि,  गौरीचक थानाध्यक्ष 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Children ate Juicide drugs one died there was chaos in house patna bihar

'हिन्दुस्तान स्मार्ट' अख़बार की कॉपी पाने के लिए, नीचे दिए फॉर्म को भरे

* आपके द्वारा दी गयी जानकारी किसी से साझा नहीं की जाएगी व केवल हिन्दुस्तान अख़बार द्वारा आपसे संपर्क करने के लिए इस्तमाल की जाएगी।