ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनाछपरा नगर निगम की मेयर की कुर्सी खतरें में, आयोग ने भेजा नोटिस

छपरा नगर निगम की मेयर की कुर्सी खतरें में, आयोग ने भेजा नोटिस

छपरा नगर निगम की मेयर राखी गुप्ता की कुर्सी खतरे में पड़ गयी है। राज्य निर्वाचन आयोग ने उन्हें नोटिस भेजकर 17 मार्च को सुनवाई व अपना पक्ष रखने के...

छपरा नगर निगम की मेयर की कुर्सी खतरें में, आयोग ने भेजा नोटिस
हिन्दुस्तान टीम,पटनाTue, 07 Feb 2023 04:30 PM
ऐप पर पढ़ें

छपरा नगर निगम की मेयर राखी गुप्ता की कुर्सी खतरे में पड़ गयी है। राज्य निर्वाचन आयोग ने उन्हें नोटिस भेजकर 17 मार्च को सुनवाई व अपना पक्ष रखने के लिए आयोग मुख्यालय में बुलाया है। दरअसल, पूर्व मेयर सुनीता देवी व अन्य ने दो से अधिक बच्चों को लेकर आयोग के समक्ष राखी गुप्ता के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी है। उनके आरोप पर सुनवाई 3.30 बजे आयोग मुख्यालय में 17 मार्च को निर्धारित की गयी है।

आयोग ने राखी गुप्ता को हर बिंदु पर जवाब देने को कहा है। आयोग के विशेष कार्य पदाधिकारी ने इस बीच जिला निर्वाचन पदाधिकारी, नगरपालिका को कहा है कि सुनीता देवी द्वारा लगाए गए सभी आरोपों की जांच करते हुए अपना मंतव्य 14 फरवरी तक रिपोर्ट के माध्यम से आयोग कार्यालय को उपलब्ध कराएं ताकि आगे की जांच की हो सके। नगरपालिका चुनाव के दौरान भी राखी गुप्ता के विरोधियों ने उनके दो से अधिक बच्चे होने के आरोप लगाए थे, लेकिन तब इसे तथ्यों के साथ प्रमाणित नहीं किया जा सका था। अब, विरोधी नए सिरे से पुन: सक्रिय हो गए हैं। हालांकि, आयोग सूत्रों ने इसे सामान्य प्रक्रिया बताया और कहा कि जांच व सुनवाई के बाद ही अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें