DA Image
Saturday, November 27, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार पटनाशताब्दी समारोह कई मायनों में रहा ऐतिहासिक : विजय सिन्हा

शताब्दी समारोह कई मायनों में रहा ऐतिहासिक : विजय सिन्हा

हिन्दुस्तान टीम,पटनाNewswrap
Mon, 25 Oct 2021 10:10 PM
शताब्दी समारोह कई मायनों में रहा ऐतिहासिक : विजय सिन्हा

विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने सोमवार को कहा कि बिहार विधान सभा भवन शताब्दी समारोह का आयोजन कई मायनों में ऐतिहासिक, भव्य और यादगार रहा। यह हम सबके लिए सुखद और गौरवशाली अवसर था।

विजय कुमार सिन्हा ने इस समारोह के सफल आयोजन के पश्चात सेंट्रल हॉल में सभा सचिवालय के कर्मचारियों तथा पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की सहमति तथा सहभागिता से इस कार्यक्रम का स्वरूप बहुत व्यापक हो गया था। इस समारोह का सफल आयोजन सभा सचिवालय के लिए संवेदनशील और चुनौतीपूर्ण हो गया था। समारोह की सफलता के लिए आप सभी ने जिस लगन, निष्ठा, संवदेनशीलता, क्रियाशीलता से तत्पर होकर समय से सभी कार्यों का निष्पादन किया, उसी से इस समारोह का सफलतापूर्वक आयोजन किया जा सका। इसके लिए सभा सचिवालय के सभी कर्म बधाई के पात्र हैं। यह समारोह लंबे समय तक बिहार विधायिका के लिए प्रेरणापुंज बना रहेगा। इस समारोह से बिहार से पूरे देश में एक सकारात्मक और अभिनव संदेश गया है जिसके हम सब इस गवाह नहीं भागीदार बने।

इस दौरान समारोह में की गयी व्यवस्था की गहन समीक्षा भी की। भविष्य में इस तरह के होने वाले आयोजनों में और अधिक बेहतर सुधार के लिए उन्होंने सभी कर्मचारियों तथा पदाधिकारियों से लिखित सुझाव भी आमंत्रित किये। विधानसभा अध्यक्ष ने सभी कर्मियों का राष्ट्रपति द्वारा शुरू किये गये पांच सामाजिक अभिशाप मुक्त, पांच सामाजिक वरदानयुक्त और पांच सामाजिक सम्मानपूर्ण संकल्प की अवधारणा से अवगत कराते हुए उन्हें भी इस अभियान में शामिल होने का न्योता दिया । विधानसभा के सचिव शैलेन्द्र सिंह, संयुक्त सचिव पवन कुमार पांडेय, उप निदेशक संजय कुमार सिंह आदि भी उपस्थित थे ।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें