DA Image
25 फरवरी, 2021|4:29|IST

अगली स्टोरी

सचिवालय हॉल्ट के पास टूटी पटरी, दुर्घटनाग्रस्त होने से बची विक्रमशिला एक्सप्रेस

विक्रमशिला एक्सप्रेस

दानापुर रेल मंडल के सचिवालय हॉल्ट के पास शनिवार को विक्रमशिला एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गई। हॉल्ट से 50 मीटर दूर अप लाइन पर टूटी पटरी की सूचना पर रेल प्रशासन ने सतर्कता बरतते हुए ट्रेन को वहां पहुंचने से रोक लिया। 

दरअसल लगभग शाम सवा पांच बजे पटना जंक्शन के पार्सल सुपरवाइजर संजू चौधरी को किसी रेलकर्मी ने सचिवालय हॉल्ट के पास ट्रैक में दरार की सूचना दी। खतरे में यात्रियों की जान को देखते हुए पार्सल सुपरवाइजर संजू चौधरी ने स्टेशन डायरेक्टर डा. नीलेश कुमार को फोन किया। उन्होंने आनन-फानन में रेलवे कंट्रोल को सूचना दी और इसके बाद तेजी से खतरे की ओर बढ़ रही विक्रमशिला एक्सप्रेस को रोका गया।

मौके पर पहुंची इंजीनियरिंग विभाग की टीम ने अप लाइन की पटरी में दरार पाया और उसकी मरम्मत की। इस दौरान सवा घंटे तक दो महत्वपूर्ण ट्रेनों के परिचालन पर असर पड़ा। मुख्य रूप से प्रभावित होने वाली ट्रेनों में विक्रमशिला एक्सप्रेस और पटना बक्सर पैसेंजर महत्वपूर्ण रही। शाम साढ़े छह बजे तक ट्रैक की मरम्मत कर इसे फीट घोषित किया गया और ट्रेनों का परिचालन शुरू किया गया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Broken track near Secretariat Halt Vikramshila Express escaped due to accident

'हिन्दुस्तान स्मार्ट' अख़बार की कॉपी पाने के लिए, नीचे दिए फॉर्म को भरे

* आपके द्वारा दी गयी जानकारी किसी से साझा नहीं की जाएगी व केवल हिन्दुस्तान अख़बार द्वारा आपसे संपर्क करने के लिए इस्तमाल की जाएगी।