ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार पटनासचिवालय हॉल्ट के पास टूटी पटरी, दुर्घटनाग्रस्त होने से बची विक्रमशिला एक्सप्रेस

सचिवालय हॉल्ट के पास टूटी पटरी, दुर्घटनाग्रस्त होने से बची विक्रमशिला एक्सप्रेस

दानापुर रेल मंडल के सचिवालय हॉल्ट के पास शनिवार को विक्रमशिला एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गई। हॉल्ट से 50 मीटर दूर अप लाइन पर टूटी पटरी की सूचना पर रेल प्रशासन ने सतर्कता बरतते हुए ट्रेन को...

सचिवालय हॉल्ट के पास टूटी पटरी, दुर्घटनाग्रस्त होने से बची विक्रमशिला एक्सप्रेस
पटना। वरीय संवाददाताSat, 24 Nov 2018 10:26 PM
ऐप पर पढ़ें

दानापुर रेल मंडल के सचिवालय हॉल्ट के पास शनिवार को विक्रमशिला एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गई। हॉल्ट से 50 मीटर दूर अप लाइन पर टूटी पटरी की सूचना पर रेल प्रशासन ने सतर्कता बरतते हुए ट्रेन को वहां पहुंचने से रोक लिया। 

दरअसल लगभग शाम सवा पांच बजे पटना जंक्शन के पार्सल सुपरवाइजर संजू चौधरी को किसी रेलकर्मी ने सचिवालय हॉल्ट के पास ट्रैक में दरार की सूचना दी। खतरे में यात्रियों की जान को देखते हुए पार्सल सुपरवाइजर संजू चौधरी ने स्टेशन डायरेक्टर डा. नीलेश कुमार को फोन किया। उन्होंने आनन-फानन में रेलवे कंट्रोल को सूचना दी और इसके बाद तेजी से खतरे की ओर बढ़ रही विक्रमशिला एक्सप्रेस को रोका गया।

मौके पर पहुंची इंजीनियरिंग विभाग की टीम ने अप लाइन की पटरी में दरार पाया और उसकी मरम्मत की। इस दौरान सवा घंटे तक दो महत्वपूर्ण ट्रेनों के परिचालन पर असर पड़ा। मुख्य रूप से प्रभावित होने वाली ट्रेनों में विक्रमशिला एक्सप्रेस और पटना बक्सर पैसेंजर महत्वपूर्ण रही। शाम साढ़े छह बजे तक ट्रैक की मरम्मत कर इसे फीट घोषित किया गया और ट्रेनों का परिचालन शुरू किया गया।