ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनापीयू के शताब्दी समारोह में छाई रही राजनीति : कादरी

पीयू के शताब्दी समारोह में छाई रही राजनीति : कादरी

प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने कहा है कि पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह में राजनीति छाई रही। शनिवार को जारी बयान में उन्होंने कहा है कि समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने...

पीयू के शताब्दी समारोह में छाई रही राजनीति : कादरी
हिन्दुस्तान टीम,पटनाSat, 14 Oct 2017 06:23 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने कहा है कि पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह में राजनीति छाई रही। शनिवार को जारी बयान में उन्होंने कहा है कि समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसे केन्द्रीय विवि का दर्जा देने की बार-बार मांग की। फिर भी पीएम नरेन्द्र मोदी द्वारा कोई आश्वासन नहीं देने से उनके एवं भाजपा के बीच असहजता का वातावरण पैदा हो गया। दावा किया कि प्रधानमंत्री द्वारा इस मांग को ठुकराना भाजपा एवं जदयू में दरार की शुरुआत है।

श्री कादरी ने कहा है कि पटना विवि के पूर्व छात्र लालू प्रसाद और पूर्व केन्द्रीय वित्त मंत्री यशवन्त सिन्हा एवं पटना के लोकसभा सदस्य शत्रुघ्न सिन्हा को आमंत्रित नहीं करना गलत परम्परा की शुरुआत है। साथ ही विवि के शताब्दी समारोह जैसे गौरवशाली मौके पर मुख्यमंत्री द्वारा पूर्व शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी पर की गई व्यक्तिगत टिप्पणी अवांछनीय है। उनको दूसरी पार्टी के अंदरूनी मामलों पर टिप्पणी नहीं करनी चाहिए। प्रधानमंत्री द्वारा शताब्दी समारोह का सम्बोधन राज्य की जनता, बुद्धिजीवी एवं छात्रों, शिक्षकों तथा युवाओं के लिए निराशाजनक रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें