ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार पटनाश्री गौड़ीय मठ में ब्रह्म विमोहन लीला के दर्शन हुए

श्री गौड़ीय मठ में ब्रह्म विमोहन लीला के दर्शन हुए

मीठापुर स्थित श्री गौड़ीय मठ मंदिर में आयोजित 21 दिवसीय श्री कृष्ण चंदन शृंगार, फूल बंगला, झांकी महोत्सव के पांचवें दिन श्री कृष्ण के ब्रह्म विमोहन...

श्री गौड़ीय मठ में ब्रह्म विमोहन लीला के दर्शन हुए
हिन्दुस्तान टीम,पटनाTue, 14 May 2024 07:45 PM
ऐप पर पढ़ें

मीठापुर स्थित श्री गौड़ीय मठ मंदिर में आयोजित 21 दिवसीय श्री कृष्ण चंदन शृंगार, फूल बंगला, झांकी महोत्सव के पांचवें दिन श्री कृष्ण के ब्रह्म विमोहन लीला के दर्शन हुए।
मंगलवार को मठ मंदिर ब्रह्मविमोहन लीला की थीम पर सजाया गया। प्राकृतिक दृश्यों के बीच ब्रह्मा और श्री कृष्ण के मित्र बनाए गए। कृष्ण को 6 बर्ष के बालक वेश में चंदन लेपन के साथ फूलों के मुकुट, आभूषण, माला आदि से सजाया गया।

संध्या आरती में युवाओं की भारी भीड़ दिखी, सभी नृत्य कीर्तन में उत्साहित थे। श्री कृष्ण के ब्रह्म विमोहन लीला में भगवान ब्रह्मा द्वारा स्तुति की गई। इस लीला से ही श्रीकृष्ण के सर्वशक्तिमान सहित कई ईश्वरीय रहस्यों का उजागर होता है। श्री गौड़ीय मठ के अध्यक्ष भक्ति रसमय रस सार महाराज ने बताया कि श्रीकृष्ण की प्रेममयी लीला ऐश्वर्य भाव के पुजारी ब्रह्मा के समझ के परे है। ऐश्वर्य भाव के पुजारी ब्रह्मा श्री कृष्ण के इन्हीं प्रेम लीलाओं को देखकर भ्रमित हुए, क्योंकि जहां ऐश्वर्य होता है वहां प्रेम स्वभाविक रूप से कम हो जाता है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें